भय्यूजी महाराज कि मौत पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा ये …

Bhopal Madhya Pradesh

हाई प्रोफाइल राष्ट्रीय संत भय्यू महाराज ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. भय्यू महाराज के सुसाइड करने के पीछे पारिवारिक कलह को वजह बताया जा रहा है. भय्यूजी महाराज की खुदकुशी के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जताया है.



शिवराज सिंह ने लिखा है कि संत भय्यूजी महाराज को सादर श्रद्धांजलि. ‘देश ने संस्कृति, ज्ञान और सेवा की त्रिवेणी व्यक्तित्व को खो दिया’. ‘आपके विचार अनंत काल तक समाज को मानवता की सेवा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे’

बता दे कि भय्यू महाराज ने मंगलवार दोपहर को इंदौर के सिल्वर स्प्रिंग स्थित अपने बंगले पर खुद को गोली मार ली. भय्यू महाराज को उनके नजदीकी निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बाद में पुलिस उनके बंगले पर पहुंची, जहां एक सुसाइड नोट मिला है.

राष्ट्रसंत श्री भय्यू जी महाराज के अवसान से उन अनगिनत लोगों को व्यक्तिगत क्षति हुई है जिन्हें अपने आध्यात्मिक ज्ञान से उन्होंने जीवन जीने की राह दिखाई। नर्मदा सेवा मिशन से उनके जुड़ाव एवं पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में किए गए कार्य को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।



Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.