Weather Alert: अगले 24 से 36 घंटों में इन 70 शहरों में तेज बारिश की आशंका, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

National
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Weather Alert: मौसम करवट बदल रहा है। ठंड जरूर कम हो गई है लेकिन बेमौसम बारिश की मुसीबत अभी कायम है। मौसम के जानकारों ने यह अनुमान जताया है कि अगले 24 से 36 घंटों के दौरान देश के कई राज्‍यों के कई शहरों में तेज बारिश की आशंका है। बारिश के साथ ही कहीं ओले भी गिर सकते हैं तो कहीं आकाशीय बिजली भी चमक सकती है। बारिश का यह दौर 26 फरवरी के बाद बढ़ सकता है और 28 व 29 फरवरी तक कायम रह सकता है। इससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है। यहां जानिये पूरे देश के मौसम का हाल।

– अगले 24 घंटों के लिए छत्तीसगढ़ में मध्यम वर्षा की संभावना है। इस बीच, पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग हल्की बारिश हो सकती है। दूसरी ओर, पश्चिम और मध्यप्रदेश सूखा होगा।

– पश्चिम बंगाल में अगले 24-36 घंटों के दौरान बांकुरा, बर्धमान, बीरभूम, दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग, हावड़ा, हुगली, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, कूच बिहार, कोलकाता, मालदह, मुर्शिदाबाद, नादिया, मेदिनीपुर, पुरुलिया, 24 परगना, दिनाजपुर में बारिश और गरज व चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

– झारखंड के गोइलोरम, चतरा, देवघर, धनबाद, दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, खुंटी, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, रांची, जयशोरम, अगले 24-36 घंटों के दौरान बारिश से प्रभावित हो सकते हैं।

– ओडिशा में अगले 24-36 घंटों में खोरधा, कोरापुट, मलकानगिरि, मयूरभंज, नबरंगपुर, नयागढ़, नुआपाड़ा, पुरी, रायगढ़, संबलपुर, सुबरनपुर और सुंदरगढ़ में तेज हवाओं, ओलावृष्टि और तेज़ हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है।

– ओडिशा में तेज हवाओं के साथ आंधी, ओलावृष्टि और आंधी-तूफान का कहर हो सकता है। यहां अंगुल, बलांगीर, बालेश्वर, बारगढ़, बड़ौद, भद्रक, कटक, देबागढ़, धेनकनाल, गजपति, गंजम, जगतसिंगपुर, जाजापुर, झारसुगुड़ा, कालाहांडी, खंडाई , केंद्रपाड़ा, केंदुझार अगले 24 -36 घंटों में खराब मौसम की चपेट में आ सकते हैं।

25 से 29 फरवरी तक ये राज्‍य होंगे बारिश से प्रभावित

– 25 फरवरी को पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में काफी व्यापक बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश और बिहार में छिटपुट बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट हल्की बारिश होने के आसार हैं।

– 25 फरवरी तक पूर्वी मध्‍यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बारिश जारी रहने का अनुमान है। इसके बाद पूरे मध्य भारत में मौसम शुष्क हो जाएगा।

– अगले 24 घंटों के दौरान झारखंड और छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर हल्की बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।

– 28 फरवरी को जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड में बारिश और बर्फबारी शुरू होगी। 29 फरवरी और 1 मार्च को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर राजस्थान और उत्तरी राजस्थान के उत्तरी भागों में छिटपुट बारिश के आसार हैं।

– 25 फरवरी तक उत्तराखंड में हल्की बारिश जारी रह सकती है। उत्तर पश्चिम राजस्थान और दक्षिण पश्चिम पंजाब के कुछ हिस्सों में एवं उत्तराखंड में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

– ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्‍छी खासी बारिश व आकाशीय बिजली की संभावना है। ओडिशा में तीव्रता अधिक होने की संभावना है।

Facebook Comments