BHOPAL NEWS : बड़ा तालाब बना सुसाइड प्वाइंट, TIT कालेज के इंजीनियरिंग छात्र का मिला शव, कैंपस में भारी हंगामा, पुलिस बल तैनात

मध्यप्रदेश

भोपाल/ बड़े तालाब में TIT कालेज भोपाल कैंपस के छात्र का शव मिलने के बाद शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मामले की गंभीरता को देखते हुये मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाइश देते हुये मामले को शांत कराने की कोशिश की। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कॉलेज प्रबंधन छात्रों को प्रताड़ित कर रहा है। टीआईटी कॉलेज में छात्र के विरोध प्रदर्शन के चलते स्कूल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।

डैम में मिली थी इंजीनियरिंग छात्र की लाश

इंजीनियरिंग कॉलेज के लापता छात्र की लाश बीते गुरुवार दोपहर हथाईखेड़ा डैम में मिली। वह बुधवार सुबह आठ बजे से लापता था। छात्र भागलपुर, बिहार का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक, छत्तीसगढ़ कॉलोनी पिपलानी निवासी 22 वर्षीय नयन भारद्वाज निजी इंजीनियर कॉलेज में फाइनल ईयर का छात्र था। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे उसका हथाईखेड़ा डैम में शव मिला। उसकी लाश पानी में उतरा रही थी। पुलिस का कहना कि छात्र पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में था। उसके पिता जीतेन्द्र कुमार बिहार में टीचर हैं।

सुसाइड का यह तीसरा मामला

शहर के बड़े तालाब के पास सुसाइड करने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी आए दिन हो रहे सुसाइड को लेकर इस क्षेत्र को सुसाइड प्वाइंट क्षेत्र घोषित किया गया है। यहां पुलिस और गोताखोर की टीम 24 घंटे गश्त लगाती रहती है। लेकिन कई बार मौका मिलते ही सुसाइड करने के मामले समाने आये हैं। इस माह में सुसाइड का यह तीसरा मामला है। इसके पहले गर्भवती महिला ने तालाब में कूद कर जान दी थी।

बड़ा तालाब बन गया सुसाइड प्वाइंट

भोपाल के बड़ा तालाब में सैकड़ों सुसाइड होने के बाद अब इसे सुसाइड प्वाइंट क्षेत्र भी घोषित किया गया है। शहर की यह झील भोपाल की शान है। लेकिन यही क्षेत्र लोगों के आत्महत्या करना का इलाका बनता जा रहा है। यहां एक साल में 50 से अधिक आत्महत्या करने व सुसाइड करने की कोशिश करने के मामले सामने आये हैं।

Facebook Comments