RAJENDRA SHUKLA Vs ABHAY MISHRA | दायर याचिका पर हाई कोर्ट ने जारी की नोटिस…1 min read

Jabalpur Madhya Pradesh Rewa

JABALPUR/REWA. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में रीवा जिले की रीवा विधानसभा से भाजपा विधायक राजेन्द्र शुक्ला के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। न्यायमूर्ति राजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव की एकलपीठ ने विधायक राजेन्द्र शुक्ला, मुख्य चुनाव आयुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी रीवा को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब-तलब किया है।

अर्जुन नगर रीवा निवासी और कांग्रेस के पराजित अभय मिश्रा की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने अनुचित साधनों का उपयोग कर जीत हासिल की है। याचिका में कहा गया कि लगभग 15 बूथों की फार्म 17 सी और ईवीएम की मतगणना में अंतर था। इसकी वजह से चुनाव परिणाम में अंतर आया।

भाजपा प्रत्याशी ने चुनाव प्रचार में निर्धारित सीमा से अधिक खर्च किया, लेकिन इसकी जानकारी चुनाव आयोग को नहीं दी। बस स्टैंड जैसी सार्वजनिक संपत्ति का उपयोग चुनाव प्रचार के होर्डिंग लगाने के लिए किया गया। याचिका में कहा गया कि मतगणना के दौरान कुछ ईवीएम का स्विच ऑन पाया गया। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अधिवक्ता अतुल जैन और दीपांकर सिंह की दलीलों को सुनने के बाद एकलपीठ ने अनावेदकों को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

Facebook Comments