दिग्विजय का दावा: इतनी सीटों के साथ मध्यप्रदेश में बन रही है कांग्रेस की सरकार 1

दिग्विजय का दावा: इतनी सीटों के साथ मध्यप्रदेश में बन रही है कांग्रेस की सरकार

Bhopal Assembly Election 2018 Madhya Pradesh National

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान समाप्त होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को 11 दिसंबर को आने वाले नतीजों का इंतजार है. इन सबके बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 132 से अधिक सीट जीतकर अपनी सरकार बनाएगी. गौरतलब है कि प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट हैं. मध्य प्रदेश में बुधवार को हुए मतदान में कुल 75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

2013 के चुनाव में थे तीन फीसदी फर्जी मतदाता- दिग्विजय
मध्य प्रदेश में 1993 से 2003 तक दस साल के कांग्रेस शासन काल में मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह ने कहा, ”प्रदेश में हम 132 से अधिक सीटों पर विजय हासिल कर सरकार बनाएंगे.” उन्होंने कहा, ”वर्ष 2013 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में लगभग तीन प्रतिशत फर्जी मतदाता थे. इस बार विधानसभा चुनाव से पहले हमने मतदाता सूची से इनकी लगभग छंटनी करवा दी.” बता दें कि प्रदेश में बीजेपी पिछले 15 साल से सत्तारूढ़ है.

सरकार और जनता के बीच हुआ इस बार का चुनाव
सिंह ने कहा कि इस बार हुए चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपना दिल, दिमाग, शरीर और आत्मा सबकुछ लगा दिया. इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. उन्होंने कहा, ”इस बार चुनाव जनता और सरकार के बीच हुआ है.” वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को कहा, ”आज के चुनाव की खासियत ये है कि 2 चीजें शांति से निपट गईं. एक चुनाव और दूसरा बीजेपी.’ उन्होंने मांग की कि जिन मतदान केंद्रों पर 3 घंटे से ज्यादा किसी वजह से मतदान नहीं हो पाया वहां दोबारा मतदान कराया जाए.

कांग्रेस के गढ़ों में गड़बड़ हुई वोटिंग मशीन
कमलनाथ ने दावा किया था कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से कांग्रेस कम से कम 140 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा था कि आपलोग इंतजार करें, नतीजे चौंकाने वाले आएंगे. बता दें, मध्य प्रदेश में कई पोलिंग बूथ पर EVM मशीनों में गड़बड़ी की सूचना मिली जिसके बाद करीब 70 EVM मशीनें बदली गईं. मशीनों में गड़बड़ी को लेकर दिग्विजय सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे मशीनों का नंबर नोट कर लें. उन्होंने आरोप लगाया था कि जहां-जहां कांग्रेस का गढ़ है, वहां मशीनों में गड़बड़ी पाई गई है.

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •