रीवा: लूट के प्रयास में चाकू से गोदकर किशोर की निर्मम हत्या1 min read

Crime Rewa

रीवा। दीपावली त्योहार के अवसर पर वैसे तो सुरक्षा के लिये पुलिस प्रशासन ने पुता इंतजामात करते हुये चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर रख था साथ ही पुलिस अधिकारी स्वयं भ्रमण कर संदिग्धों पर नजर रख रहे थे। पुलिस की इस चौकसी के बावजूद बदमाशों ने सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रखते हुये बाजार से खरीददारी कर लौट रहे 17 वर्षीय किशोर के साथ लूटपाट का प्रयास करते हुये चाकू से गोदकर हत्या कर मौत के घाट उतार दिया।

यह सनसनीखेज वारदात बुधवार की शाम तकरीबन 4 बजे सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के व्यंकट मार्ग में घटित हुई। हालांकि पुलिस ने घटना के महज कुछ ही घंटों बाद आरोपियों को गिरतार कर लिया है। वहीं घटना के दूसरे दिन आक्रोशित परिजनों ने रीवा से सतना राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर उक्त आरोपियों को सुपुर्द किये जाने की मांग पर अड़ गए।मौके पर पहुंची पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाइस देकर मामले को शांत कराया और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक चोरहटा थाना क्षेत्र के ग्राम खोबर निवासी विनोद आदिवासी (17) बुधवार की दोपहर अपने एक अन्य साथी के साथ दीपावली के अवसर पर पूजा व अन्य सामग्री लेने बाजार आया हुआ था। बाजार में खरीददारी करने के बाद विनोद व उसका साथी पैदल वापस लौट रहे थे। इसी दौरान व्यंकट मार्ग पर स्थित घोघर मोड़ पर दो युवक आए और उन्होंने विनोद के कंधे में हाथ डाला और कुछ बात करने के लिये किनारे ले गए। विनोद के अचानक गायब हो जाने पर उसके साथी ने जब पीछे मुड़कर देखा तो विनोद को दो युवक अपने साथ जबरन ले जा रहे है। इस बीच वह विनोद को उनसे छुड़ाने पहुंचा तो आरोपियों ने लूटपाट करते हुये छीनाझपटी शुरू कर दी। तभी एक युवक ने धारदार चाकू निकालकर विनोद के पेट में घोंप दिया और घटना को अंजाम देने के लिए मौके से फरार हो गए। अचानक हुए हमले से विनोद गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर गया। जिसे साथी ने पुलिस व एबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद एक ओर जहां पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश में जुट गई तो वहीं दूसरी ओर हमले में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

मां ने कहा, सामने लाओ हत्यारों को
दीपावली के अवसर पर पीडि़त परिवार की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई जब आदिवासी परिवार के 17 वर्षीय किशोर की लूटपाट के प्रयास के दौरान हत्या कर दी गई। पुत्र की हत्या से आक्रोशित मां ने बेटे के हत्यारों को सामने लाने की मांग की पुलिस से की। मां हत्यारों को सामने लाने की जिद पर सड़क पर बैठ गई जिसके साथ परिवार सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे। चोरहटा थाना के सामने से गुजरने वाली रीवा-सतना राष्ट्रीय राजमार्ग में जाम लगने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलते ही चोरहटा और सिटी कोतवाली पुलिस सहित नगर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित मां सहित परिजनों को समझाइस देते हुये मामले को शांत कराया।


Facebook Comments