पाक की महिला एजेंट रीवा के जवान काे दिखाती थी अश्लील डांस, खाते में पैसे भी डलवाती थी... 1

पाक की महिला एजेंट रीवा के जवान काे दिखाती थी अश्लील डांस, खाते में पैसे भी डलवाती थी…

Rewa

जोधपुर. हनी ट्रेप में फंसकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई काे गाेपनीय सूचनाएं देने के मामले में गिरफ्तार सेना के दाे जवानाें से खुफिया एजेंसियाें ने बुधवार काे पूछताछ की। इस दाैरान मध्यप्रदेश के रीवा निवासी लांस नायक रवि शर्मा की भूमिका स्पष्ट नहीं आने के कारण उन्हें बयान लेने के बाद छाेड़ दिया गया।

इंटेलीजेंस के अधिकारी ओडिशा निवासी जवान विचित्र बेहरा काे गुरुवार काे काेर्ट में पेश करेंगे। 
इंटेलीजेंस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आईएसआई की महिला एजेंट का करीब दाे साल पहले पाेकरण में तैनात विचित्र बेहरा से फेसबुक पर संपर्क हुआ था। महिला एजेंट वीडियाे काॅल कर विचित्र काे अश्लील डांस दिखाती थी। इसके अलावा आईएसआई के एजेंट विचित्र के खाते में पैसे भी डलवाते थे। पहली दफा सितंबर 2018 में आईएसआई एजेंट ने दिल्ली से विचित्र के दाेस्त के बैंक खाते में 5 हजार रुपए जमा कराए थे। दूसरी किस्त के तहत आईएसआई एजेंट काे विचित्र के बैंक खाते में राशि जमा करानी थी। लेकिन इससे पहले ही इंटेलीजेंस ने दबाेच लिया। इंटेलीजेंस के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि आराेपी विचित्र बेहरा सेना की नफरी, हथियार अाैर मूवमेंट संबंधित जानकारियां लीक कर रहा था। विचित्र एक साल तक महिला एजेंट से फेसबुक पर ही चेटिंग करता रहा। इसके बाद करीब एक साल से दाेनाें वाट्सएप पर संपर्क में थे। खुफिया एजेंसियों की सूचना के बाद मंगलवार को दोनों जवानों को जोधपुर के रास्ते में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पूछताछ के लिए दोनों को जयपुर लाया गया था। तब से खुफिया एजेंसियों की संयुक्त टीम दोनों से पूछताछ कर रही थी।

उल्लेखनीय है कि हनी ट्रेप के जाल में फंसकर पाेकरण रेंज में हाेने वाली आर्मी की गतिविधियाें की सूचना आईएसआई तक पहुंचाने के आराेप में इसी साल जनवरी माह में जवान साेमवीर काे गिरफ्तार किया गया था। उसे भी आईएसआई की महिला एजेंट ने फांसा था। जांच में सामने आया था कि सोमवीर ने भी सेना की कई महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तान तक पहुंचाई थी। वह भी सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में था।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •