रीवा: शव रखकर एसपी ऑफिस के सामने धरने पर बैठे परिजन, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्या है मामला... 1

रीवा: शव रखकर एसपी ऑफिस के सामने धरने पर बैठे परिजन, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्या है मामला…

Rewa Crime Madhya Pradesh

नईगढ़ी पुलिस पर लगा युवक को पकडऩे का आरोप, पुलिस ने किया इंकार

रीवा। फरार आरोपी का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से नाराज परिजन बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। वे स्थानीय पुलिस पर युवक को गिरफ्तार कर प्रताडि़त करने का आरोप लगा रहे थे और इस पूरे की मामले की जांच की मांग कर रहे थे। बाद में पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर परिजन शव को ले जाने के लिए राजी हो गए।

बड़वारा रेलवे ट्रेक में मिला था शव
नईगढ़ी थाने के ग्राम फुलहा निवासी प्रदीप गुप्ता का कटनी जिले के बड़वारा थाना अन्तर्गत रेलवे ट्रैक में शव मिला था जिसमें प्रथम दृष्ट्या युवक के आत्महत्या करने की बात सामने आ रही थी। उसके पास मिले दस्तावेजों के आधार पर पुलिस ने पहचान कर परिजनों को सूचना दी थी। शव का पोस्टमार्टम करवाकर कटनी पुलिस ने उसे परिजनों को सौंप दिया।

एसपी कार्यालय पहुंचे परिजन
शव लेकर परिजन बुधवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय रीवा पहुंचे और शव को गेट के सामने रखकर धरने पर बैठ गए। परिजन नईगढ़ी पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे थे। उनका आरोप था कि युवक को नईगढ़ी पुलिस ने छेडख़ानी के मामले में गिरफ्तार किया था जिसकी मोटर साइकिल भी थाने में खड़ी करवा ली थी। लेकिन उसके बाद युवक प्रताडि़त करके छोड़ दिया गया। परिजनों से चर्चा करने पुलिस अधिकारी पहुंचे। परिजनों की मांग की थी कि इस घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाये और नईगढ़ी थाना प्रभारी को निलंबित कर कार्रवाई की जाये। पुलिस अधिकारियों ने उनको इस मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। पूरे मामले को लेकर परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा किया है।

युवक की जेब में मिला था सुसाइड नोट
उक्त युवक का कटनी जिले के बड़वारा गांव में रेलवे ट्रैक में शव बरामद हुआ था। पुलिस को तलाशी के दौरान उसकी जेब से सुसाइड नोट मिला था जिसमें उसने गांव के ही विद्यानंद शर्मा, प्रद्युम्र प्रसाद शर्मा, देवेश, देवी दयाल शर्मा, राजेश तिवारी से पुरानी रंजिश की बात लिखी। जिस पर उन्होंने गांव की लड़की से झूठी शिकायत दर्ज करवाकर फंसाया है। इस आत्मग्लानि से वह आत्महत्या कर रहा है।

बलात्कार का था आरोपी
युवक 376 का आरोपी था जिसके खिलाफ नईगढ़ी थाने में मामला दर्ज हुआ था। युवक का कटनी जिले में शव बरामद हुआ है। उसकी जेब से सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने आत्महत्या करने की जानकारी दी है। परिजन शव को लेकर एसपी कार्यालय आए थे। उनको समझाईश देकर शांत करा दिया गया। पूरे मामले की जांच कराई जायेगी। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
शिवकुमार वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रीवा

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •