जबलपुर-रीवा शटल समेत इन 10 ट्रेनों के यात्री नींद में सोते समय घबराएं, 490 यात्रियों पर लगा जुर्माना 1

जबलपुर-रीवा शटल समेत इन 10 ट्रेनों के यात्री नींद में सोते समय घबराएं, 490 यात्रियों पर लगा जुर्माना

Madhya Pradesh Jabalpur Rewa

जबलपुर. तड़के 4 बजे जब रेल यात्री ट्रेनों में मीठी नींद में थी, तभी उनकी इस नींद पर खलल पड़ गया. दरअसल पमरे के जबलपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग ने इतनी अलसुबह इसलिए 10 ट्रेनों में दबिश दी कि बगैर टिकट यात्रा करने वाले लापरवाह रहें और वे कार्रवाई से बच न सकें, कुछ ऐसा ही हुआ, जबलपुर-रीवा शटल समेत 10 ट्रेनों में जांच की गई तो 490 यात्री पकड़ाए, जिनका जुर्माना किया गया.

सुबह 04 बजे रेल में बिना टिकिट के सफऱ कर रहे लोगो ने सोचा भी नहीं था कि जबलपुर स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही टिकिट निरीक्षक उन्हें घेर लेंगे और टिकिट न होने पर जुर्माना या फिर जेल का टिकिट कट सकता है, लेकिन ऐसा हाल आज अल सुबह से मंडल के जबलपुर से कटनी रेल खंड में देखने को मिला. आज चले इस सघन टिकिट जाँच अभियान में चल टिकिट निरीक्षकों ने 100 यात्रियों को बिना टिकिट के एवं 387 यात्रियों को अनियमित टिकिट पर यात्रा करते हुए पकड़कर उनसे दो लाख 90 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया है. गर्मी के सीजन में भीड़ का फायदा उठाकर अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वालों की खोज में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बसंत कुमार शर्मा ने उडऩदस्ते के सभी चल टिकिट निरीक्षकों को लेकर एक अभियान चलाया, जिसमे 10 यात्री गाडिय़ों को चेक किया गया. इस जाँच के दौरान कुल 490 यात्री पकड़ में आये, जिनके पास रेल में यात्रा का उचित टिकिट नहीं था.

इन गाडिय़ों में हुई कार्रवाई
मंडल रेल प्रबंधक डॉ मनोज सिंह के नेतृत्व में सुबह 04 बजे से उडऩ दस्ते ने ट्रेन न.12791 सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस, 11061 पवन एक्सप्रेस, 19064 दानापुर-उडऩा, 17324 बनारस- हुबली एक्सप्रेस, 51701 जबलपुर रीवा शटल,11466 राजकोट एक्सप्रेस, 12150 दानापुर-पूना, 22181 जबलपुर-निजामुद्दीन सहित अनेक यात्री गाडिय़ों में सघन जाँच अभियान उडऩ दस्ते ने चलाया एवं यात्रियों की टिकिटो की जाँच की. इस जाँच के दौरान में बड़ी संख्या में अनियमित यात्री जाँच को देखकर यहाँ वहां भागने की कोशिश करतने लगे लेकिन उडऩदस्ते के आगे वे विवश हुए और जुर्माना भरने लगे.

जाँच अभियान के दौरान ही कटनी मुडवारा में सीनियर डी.सी.एम. श्री शर्मा ने स्टेशन की यात्री व्यवस्थाओ को देखा एवं खाद्य सामग्री, ठंडा पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की. श्री शर्मा ने काउंटर पर लोगो से रेलवे के बारे में पूछतांछ करके उनसे फीड बैक भी लिया. इस कार्यवाही में उडऩ दस्ते के टी.पी.एस.भल्ला, आर.के.डहरिया,रणजीत भुल्लर आर.के सिंह, एस.के सिंह, राजेश दुबे, आशीष गर्ग, कमल सिंह, मनोज मिश्रा, महेश सामंत आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई. मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश सोनी ने कहा है कि रेलवे की इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी.

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •