Madhya Pradesh Weather Alert : दो दिन बाद तेज बौछारें पड़ने के आसार

मध्यप्रदेश

भोपाल। अरब सागर से लगातार मिल रही नमी के कारण प्रदेश के विभिन्ना स्थानों पर हल्की बरसात का सिलसिला जारी है। साथ अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान ‘महा”के असर से नमी बढ़ने का सिलसिला तेज होने के आसार हैं। हालांकि मौसम के दिनबदिन बदलते मिजाज से लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

बादलों की मौजूदगी बनी रहेगी
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस वजह से बादलों की मौजूदगी बनी रहेगी। दो दिन बाद प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बरसात का दौर भी शुरू हो सकता है।

मलाजखंड में 9, बैतूल में 1 मिमी. बरसात हुई
मौसम विज्ञान केंद्र के प्रवक्ता से इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मलाजखंड में 9,बैतूल में 1 मिमी. बरसात हुई।

वातावरण में नमी बरकरार रहने के कारण बरसात की गतिविधियां जारी
वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आरआर त्रिपाठी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि वातावरण में नमी बरकरार रहने के कारण बरसात की गतिविधियां जारी हैं। इस तरह की स्थिति अभी बनी रहेगी। अरब सागर में बना चक्रवाती तूफान ‘महा”वर्तमान में वेरावल से 600 किमी. दूर है। इसके गुजरात के तट से टकराने की संभावना है।

वातावरण में नमी की मात्रा और बढ़ने की संभावना
तूफान के प्रभाव से वातावरण में नमी की मात्रा और बढ़ने की संभावना है। इस वजह से बादल बने रहेंगे। दो दिन बाद बरसात की गतिविधियों में भी तेजी आ सकती है।

Facebook Comments