महिला घर से काम करके 58,60000.00/- रू से ज्यादा कमाती है और अपने पति से 3 साल तक छुपाकर रखती है

Lifestyle
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कल्पना कीजिए कि तीन सालों के लिए, आपकी जीवन साथी आपसे 58,60000.00 रू से ज्यादा छिपा रही थी। क्या आप ऐसा ही कर सकते हैं? इंदौर से दो बच्चों की माँ ज्योति ने अपना विवाह किया और अपने पति से तीन साल तक एक चौंकाने वाला रहस्य छिपाकर अपने परिवार को संशय में डाल दिया। ज्योति और अविनाश महिता का विवाह कुछ साल के डेटिंग के बाद 2004 में हुआ था। अविनाश महिता एक इंजीनियर हैं, और ज्योति एक स्थानीय क्लिनिक के रिसेप्शन पर काम करती है। 2008 में अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद, उन्होंने फैसला किया कि ज्योति उसकी देखभाल करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ देगी। 2008 में वैश्विक वित्तीय संकट ने अर्थव्यवस्था के उत्पादक क्षेत्रों को मुश्किल में डाल दिया था। सौभाग्य से, अविनाश महिता अपनी नौकरी नहीं खोई, लेकिन उन्हें ज़्यादा समय काम करना पड़ा और अपनी कंपनी को चलाने में मदद करने के लिए उनकी वेतन में काफी कमी आई। ज्योति ने कहा कि “मेरा पति हमारे परिवार की बुनियादी ज़रूरतों का ख्याल रख सकता था, लेकिन मैं देख सकती थी कि उसका काम कैसे उसको कमज़ोर बना रहा था। हमने जितना संभव हो सका बचाने की कोशिश की, लेकिन अभी भी हमारे पास पर्याप्त धन नहीं था” “हम कल्पना नहीं कर सकते कि हमारा भविष्य कैसा होगा। बाजार की स्थिति कुछ हद तक ठीक हुई, लेकिन फिर से गिरने लगी। मैं उस समय हमारे दूसरे बच्चे के साथ गर्भवती थी – हम सिर्फ प्रार्थना कर रहे थे कि सबकुछ ठीक हो जाएगा।

एक शाम, अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कुछ समय बाद, ज्योति ने Facebook पर घर से काम करने के बारे में एक विज्ञापन देखा, जिसने प्रति दिन 58000 रू से ज्यादा की कमाई का वादा किया था। वह चकित हो गई थी। नौकरी के बारे में और जानने के लिए उसने लिंक का अनुसरण किया। उसने कहा कि “इस विज्ञापन के बारे में कई सकारात्मक उपयोगकर्ता समीक्षाएं थीं, इसलिए मुझे सुरक्षित रूप से साइन अप करना अच्छा लगा। यह जीवित रहने के लिए व्यापार करने के हेतू मजबूर करने वाली तुरंत अमीर हो जाओ वाली योजना नहीं थी। अगर वे उत्पादों को बेचने का सुझाव देते, तो मैंने साइन अप नहीं किया होता” घर से इंटरनेट पर काम करना एक प्रमुख वैश्विक प्रचलन बन गया है, और लोकप्रियता की लहर बनकर भारत में पहुँच गया है। Olymp Trade एक ऐसी प्रणाली है जो लोगों को इसके द्वारा पैसे कमाने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए, मुद्रा विनिमय दरों में वृद्धि या गिरावट की भविष्यवाणी करना। यह सब करने के लिए आपको पहुँच प्राप्त करने के लिए बस एक संक्षिप्त ऑनलाइन फ़ॉर्म भरने की आवश्यकता है। जब मैंने प्लेटफार्म का पहली बार उपयोग किया था तो मैं बहुत परेशान थी। मैं कोई कंप्यूटर विशेषज्ञ नहीं हूँ, लेकिन वे हमें कुछ बहुत ही उपयोगी चीजें सिखाते हैं। मुझे सिर्फ इतना पता है कि इंटरनेट पर चीजों को कैसे खोजना है, और यह सब कुछ है। मैं नहीं चाहती थी कि मेरा पति यह महसूस करे कि वह अपने परिवार को कुछ नहीं दे सकता।”

प्लेटफार्म का उपयोग करने के दो सप्ताह बाद, ज्योति ने अपने कार्ड के कुल में 65,000/- रू से अधिक का स्थानांतरण किया। ज्योति ने फैसला किया कि उसे धन को छुपाकर रखने की जरूरत है जब तक वह अपने पति को अपनी नई नौकरी के बारे में बताने के लिए तैयार नहीं हो जाती। इसलिए उसने गुप्त में एक बैंक खाता खोला। उसके पति को पता नहीं था। उसने इसे व्यवस्थित किया ताकि उसके कार्ड से पैसे हर हफ्ते इस खाते में भेजे जा सकें।

यह तीन साल तक चला गया। अविनाश महिता के पास अभी भी काम था, जबकि ज्योति घर से ही Olymp Trade प्लेटफार्म पर पैसा कमा रही थी, उसने वह पैसा खर्च नहीं किया था जो वह गुप्त खाते में रख रही थी। “इतनी बड़ी बात मेरे पति से छुपाकर रखना मेरे लिए बहुत मुश्किल था। मुझे घृणा महसूस हुई, लेकिन उससे भी ज्यादा, मैं उन्हें यह’ बताने के लिए डरी हुई थी। इस पर पीछे मुड़कर देखने से मुझे लगा है कि यह गुप्त रखना बहुत मूर्खपूर्ण था।”

पिछले साल की शुरुआत में, अविनाश महिता ने अपनी नौकरी खो दी। जब ज्योति ने देखा कि यह अपने पति के लिए एक झटका है, तो उसने फैसला किया कि यह उसे सच्चाई बताने का समय आ गया है कि वह हर दिन क्या कर रही थी। वह बैंक के पास गई और उसने अपने गुप्त खाते से धन निकलवाया जो तीन साल से अधिक समय तक जमा कर रही थी। उस समय तक, यह पहले से ही 58,00,000/- रु से अधिक थे। अविनाश महिता ने कहा, कि “ज्योति मेरे पास बैठ गई और मुझे बताया कि वह मुझसे कुछ छुपा रही थी, वह शर्मिंदा थी,”। “फिर उसने अपनी जेब से बैंक स्टेटमेंट निकाली और मुझे दी। स्टेटमेंट में उसका नाम, 58,63,670 रु की राशि जमा और बैंक की आधिकारिक मुहर दिखाई दी। पहले तो मैंने इस पर विश्वास नहीं किया था, लेकिन फिर उसने मुझे “Olymp Trade के बारे में बताया।”

ज्योति ने कहा कि, “पहले तो उसने कुछ नहीं कहा। मैंने सोचा था कि वह नाराज होंगें और तलाक के लिए कहेंगे। लेकिन फिर उसने रोना शुरू कर दिया और मुझे गले लगाया। मुझे शर्मिंदा और घृणा महसूस हो रही थी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह राहत महसूस कर रहा है, कि हमारी पैसे की समस्याओं के लिए समाधान प्रार्थनाएं पूरी हुई हैं।” “मेरी भी प्रार्थनाएं पूरी हुई हैं। हमने कुछ नहीं से फिर से शुरू किया और 45000/- रु एक दिन में कमाया। अविनाश महिता और ज्योति की कहानी को स्थानीय मीडिया में व्यापक रूप से साझा किया गया था, जिसमें ब्लॉग और समाचार शामिल थे। जब हमें इसके बारे में पता चला, तो हमने बिना समय बर्बाद किये उनसे पूछा कि क्या हम इस जानकारी को स्थानीय रोजगार के बारे में हमारी रिपोर्ट में प्रकाशित कर सकते हैं। हमने ज्योति को हमारे पाठकों को कुछ विशेष सलाह देने के लिए कहा: “मैं अपने जीवन साथी से कुछ छुपाने की अनुशंसा नहीं करती, और अगर आपको आय का अच्छा स्रोत मिल जाए, तो इसे तुरंत आरंभ करें।”

हम Olymp Trade के साथ संपर्क में थे औरउन्होंने हमारे पाठकों के लिए विशेष पुरस्कार के रूप में कुछ महान निर्देश दिए। आप उन पर एक नजर डाल सकते हैं और कुछ विशेष सलाह सुन सकते हैं जो आपको दिन में 65000/- रु तक कमाने में मदद कर सकती है। शुरू करने के लिए यहां क्लिक करें। और अब निर्देशों के लिए:

तो पैसा कमाने के लिए आपको क्या करने की ज़रूरत है?

  • सबसे पहले,यहां क्लिक करके ब्रोकर के साथ खाता खोलें (आपको अपना नाम, ईमेल पता, फोन नंबर, पासवर्ड दर्ज करना, खाता मुद्रा चुननी होगी और अपना अनुबंध दिखाने के लिए टिक करें; Register पर क्लिक करें)।
  • चरण-दर-चरण आपको 7 टिप्स दिखायी जाएंगी जो आपके खाते पर प्रदर्शित होती हैं। प्रत्येक विवरण के बाद NEXT STEP दबाकर सारी सामग्री को देखें।

अब दिलचस्प हिस्सा के लिए! लाभ बनाने की रणनीति!

अब जब आपके पास ब्रोकर के साथ खाता है, तो आपको 100%-लाभकारी रणनीति की आवश्यकता है। “up-down” रणनीति से शुरू करने की अनुशंसा की जाती है – यह इतना आसान है, कि कोई भी इसे समझ सकता है और इसका उपयोग कर सकता है!

  1. सबसे पहले, आपको एक मुद्रा जोड़ी चुननी होगी: EUR / USD यहां अच्छी तरह से काम करता है।
  2. अपने पहले व्यापार के लिए तैयार हो जाओ: 1 मिनट का समय और $1 की राशि निर्धारित करें।
  3. अब व्यापार शुरू करें। आपको यह तय करना होगा कि व्यापार खोले जाने के एक मिनट के भीतर विनिमय दर UP या DOWN जाएगा या नहीं।

    इस रणनीति के साथ, जब आप शुरू करते समय कोई भी पूर्वानुमान लगा सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप UP या DOWN चुनते हैं

  4. मान लें कि आप UP चुनते हैं। याद रखें कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या चुनते हैं। रणनीति किसी भी मामले में 100% काम करती है।
  5. यदि हकीकत में चार्ट ऊपर को जाता है, जैसा कि आपने पूर्वानुमान लगाया है, तो आपको अपने खाते में $1.92 वापस मिलेंगे (आपके शुरुआती एक डॉलर की बजाय!)। अब आपको अपना अगला व्यापार करना है, लेकिन इस बार आपको विपरीत मूल्य चुनना चाहिए: DOWN (राशि और समय न बदलें; उन्हें $1 और 1 मिनट में रखें)।
  6. मान लें कि चार्ट दूसरी तरफ जाता है और आपका व्यापार सफल नहीं होता है। इसका मतलब है कि आपको अगले व्यापार को $3 तक बढ़ाने और चार्ट की दिशा को फिर से बदलने की आवश्यकता है (यानी यदि आपका अंतिम चुनाव DOWN था, तो अब आपको यूपी UP चुनाव करना होगा);
  7. चार्ट एक बार फिर से जिस तरह से आप चाहते थे नहीं जाता है, और आप भी इस व्यापार को खो देते हैं। यह चिंता करने की बात नहीं है (याद रखें, इस रणनीति के साथ आप हमेशा आपके नुकसान वापस कर देती है!)। अपने नुकसान को फिर से भरपाई करने और लाभ कमाने के लिए, आपको व्यापार को $ 8 तक बढ़ाना होगा (व्यापार का समय न बदलें)। फिर DOWNचुनें (जैसा कि हमने पिछली बार UP चुना था)।
  8. बहुत बढ़िया! इस बार आपने सही दिशा को चुना और $15.36 प्राप्त किये (आपने अपने नुकसान की भरपाई की और अधिक पैसा अर्जित किया!)। अब $1 पर व्यापार करने के लिए वापस जाएं और फिर से शुरू करें। इस बार आपको UP चुनना होगा। यही कारण है कि इसे “up-down” रणनीति कहा जाता है।

याद रखें!

आपकी शर्त सफल है या नहीं, दिशा (UP, DOWN, UP, DOWN) को हमेशा बदलें। आपका पहला व्यापार हमेशा $1 का होना चाहिए। यदि आप हार जाते हैं, तो राशि $3 बढ़ाएं। यदि आप फिर से हार जाते हैं, तो इसे $8 में बदलें। यदि यह फिर से होता है, तो इसे $18 तक बढ़ाएं (व्यक्तिगत रूप से, मुझे इस तथ्य के बावजूद ऐसा कभी नहीं करना पड़ा कि मैं हर दिन व्यापार करता हूँ) जैसे ही व्यापार सफल होता है, वापस $1 की मूल राशि पर वापस आ जाएं और फिर से शुरू करें।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •