रीवा

रीवा में 1 करोड़ रुपए के गांजा से भरा ट्रक पकड़ाया, जूट की बोरियों में छिपाकर लाया जा रहा था

रीवा में 1 करोड़ रुपए के गांजा से भरा ट्रक पकड़ाया, जूट की बोरियों में छिपाकर लाया जा रहा था
x
उड़ीसा से भोपाल जा रही थी गांजे की खेप, दो आरोपी गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी। रीवा IG, DIG, SP सहित पुलिस अधिकारियों ने किया खुलासा। ट्रक में प्लास्टिक के डिब्बों के नीचे जूट की बोरियों में छिपाकर लाया जा रहा था।

रीवा। शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र के उद्योग विहार में मंगलवार को पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध गांजा जब्त किया है। राजस्थान पासिंग ट्रक से गांजा की खेप रीवा पहुंची थी। उड़ीसा से से उक्त गांजा भोपाल ले जाया जा रहा था। पूरी घटना का खुलासा पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया।

ट्रक की तलाशी में पुलिस को जूट की बोरियों में करीब 5 क्विंटल गांजा मिला जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए बताई गई है। आरोपी बड़े ही शातिराना तरीके से गांजा की तस्करी कर रहे थे, ट्रक में प्लास्टिक के डिब्बों के नीचे जूट की बोरियों में छिपा कर गांजे का परिवहन किया जा रहा था। पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। जिसमे तीन आरोपी रीवा के है।

गांजा से भरा ट्रक देख दंग रह गई पुलिस

पुलिस महानिरीक्षक रीवा जोन महेन्द्र सिंह सिकरवार, उप पुलिस महानिरीक्षक रीवा रेन्ज साकेत पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देशन में की गई कार्रवाई में बताया गया कि मुखबिर से जानकारी प्राप्त हुई कि राजस्थान पासिंग ट्रक में अवैध मादक पदार्थ गांजा लोड है और वह चोरहटा बाईपास से होता हुआ उद्योग विहार बोरी फैक्ट्री के पास पहुंचा है। सूचना के बाद खन्ना बोरी फैक्ट्री के पास पुलिस ने दबिश दी और घेराबंदी कर कत्थई कलर के ट्रक क्रमांक आरजे 25 जीए 6694 को पकड़ा। मौके पर ट्रक चालक जुगराज सिंह निवासी राजस्थान एवं वीर सिंह निवासी बैकुण्ठपुर से पूछताछ शुरू की। ट्रक की तलाशी में नीले एवं काले रंग के प्लास्टिक के इमों में ग्लोप्रिंट लिक्विड भरा था। इसी दौरान यह देख कर पुलिस दंग रह गई। इमों के नीचे जूट की बोरियां दिखाई दी जिन्हे खोलकर देखने पर अवैध मादक पदार्थ गांजा 500 किलो ग्राम बरामद किया गया।

इन आरोपियों पर दर्ज हुआ मामला

गांजा के साथ पकड़े गए आरोपियों ने पूछतांछ में पुलिस को अहम राज बताई है। पुलिस ने मामलें में तीन आरोपियों को पकड़ लिया है, जबकि दो अब भी फरार है। बताया गया कि आरोपी जुगराज सिंह पिता स्वर्ण सिंह उम्र 43 वर्ष नि. गाँधी ग्राम नैनवा रोड अमृतधाम कालोनी थाना सदर जिला बूँदी राजस्थान, वीर सिंह पिता दामोदर सिंह 47 वर्ष नि. मझिगवा थाना बैकुंठपुर, लालमणि जायसवाल निवासी रायपुर कर्चुलियान, लाल सिंह बघेल निवासी मझिगवां व राजू गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story