Rewa: विधायक की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टरों का लगा जमावड़ा 1

Rewa: विधायक की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टरों का लगा जमावड़ा

Rewa

रीवा. जिले के मऊगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदीप पटेल आमरण अनशन पर बैठ गए। शाम चार बजे विधायक और कार्यकर्ता तरुणेन्द्र द्विवेदी की हालत बिगडऩे की सूचना पर अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में मऊगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची। चिकित्सकों ने विधायक का परीक्षण किया।

जांच के दौरान चिकित्सकों ने बताया कि शुगर लेवल 88 के नीचे पहुंच गया है। चिकित्सकों ने विधायक की हालत खराब होने की सूचना तहसीलदार और एसडीएम को दी। इसके बाद भी विधायक देररात तक अनशन पर बैठे रहे। इस दौरान तहसीलदार मौके पर पहुंचे। विधायक से बातचीत की। विधायक ने दो टूक जवाब दिया कि समस्याएं हल होने के बाद ही हटेंगे।

जिले के मऊगंज और हनुमना क्षेत्र में खराब सड़क, किसानों के फसल गिरदावरी की गड़बड़ी को दूर करने, प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किश्त जारी करने सहित विभिन्न समसस्यओं को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय विधायक प्रदीप पटेल मऊगंज स्थित बरहटा मोड़ पर स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए।

धरना सुबह शुरू हो गया लेकिन शाम चार बजे तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। इस पर विधायक ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। विधायक की हालत करीब पांच बजे बिगडऩे लगी। इसकी सूचना पर मऊगंज बीएमओ मौके पर पहुंचे। बीएमओ ने चिकित्सकीय जांच के बाद तहसीलदार और एसडीएम को सूचना दी कि विधायक की हालत खराब हो गई है। अस्पताल में भर्ती कराने योग्य हो गए हैं।

चिकित्सक की सूचना के बाद तहसीलदार पहुंचे। विधायक ने दो टूक कहा कि आप के स्तर की बात नहीं है, इसकी सूचना कलेक्टर को दीजिए। धरना स्थल पर भाजपा कार्यकर्ता तरुणेन्द्र द्विवेदी की भी तबियत खराब हो गई है। विधायक का आमरण अनशन देररात तक जारी रहा। अनशन स्थल पर क्षेत्र की सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधायक की यह हैं प्रमुख मांगे
विधायक की प्रमुख मांगों में सीतापुर, मऊगंज-दामोदरगढ़, नगर पंचायत अंतर्गत की सड़कों को ठीक कराया जाए। क्षेत्रीय सड़कों की हालत जर्जर हो गई है, तत्काल ठीक कराया जाए। गरीबों के खाते में प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त जारी करें। बिजली की मनमानी कटौती को बहाल कराया जाएग।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •