अच्छी खबर : रीवा में कम हो रही संक्रमितों की संख्या, मौत के आंकड़े भी घटे, 3 मरीजों ने तोड़ा दम

अच्छी खबर : रीवा में कम हो रही संक्रमितों की संख्या, मौत के आंकड़े भी घटे, 3 मरीजों ने तोड़ा दम..रीवा (REWA NEWS IN HINDI) : बीते कुछ दिनों से संक्रमित मरीजों के मिलने की रफ़्तार धीमी हुई है। साथ ही उपचार के दौरान होने वाली मौत के आंकड़े भी घट गए हैं। शनिवार को 1311 सैंपलों की जांच में 189 संक्रमित मरीज मिले, वहीं उपचार के दौरान 3 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

Update: 2021-05-16 07:54 GMT

अच्छी खबर : रीवा में कम हो रही संक्रमितों की संख्या, मौत के आंकड़े भी घटे, 3 मरीजों ने तोड़ा दम

रीवा (REWA NEWS IN HINDI) : बीते कुछ दिनों से संक्रमित मरीजों के मिलने की रफ़्तार धीमी हुई है। साथ ही उपचार के दौरान होने वाली मौत के आंकड़े भी घट गए हैं। शनिवार को 1311 सैंपलों की जांच में 189 संक्रमित मरीज मिले, वहीं उपचार के दौरान 3 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

शनिवार का यह आंकड़ा निश्चित तौर पर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशाासनिक अमले के लिए भी काफी राहत देने वाला है। लंबे अरसे बाद जहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो सैकड़ा से नीचे आया, वहीं उपचार के दौरान केवल 3 मरीजों की मौत हुई। जबकि इसके पहले प्रतिदिन औसतन करीब आठ मौतें हो रही थीं। माना जा रहा है कि लॉकडाउन के चलते संक्रमण की रफ़्तार थोड़ी धीमी हुई है।

10 राज्यों में Black Fungal Infection ने दी दस्तक, MP में 5 की मौत, कई की आँख तक निकालनी पड़ी

फिलहाल अभी सावधानी बरतने की जरूरत है, वहीं कोविड नियमों का पालन करना भी अनिवार्य है। 301 मरीज हुए स्वस्थ संक्रमित मरीजों का उपचार जारी है। उपचार प्राप्त करने के बाद शनिवार को 301 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हुए, जिन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस तरह से जिले भर में अब तक स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 12370 पहुंचा है। वहीं अब तक कुल 14995 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

एक्टिव केस 2553 जिले भर में संक्रमित मरीज निरंतर कम हो रहे हैं। वर्तमान में एक्टिव केस केवल 2553 है, जिनका उपचार डॉक्टरों  की निगरानी में किया जा रहा है। निगम ने जलाए शव शनिवार को निगम कर्मचारियों ने शहर के बंदरिया घाट में तीन लाशें जलाई, जिनमें से तीनों सतना जिले की बताई गई हैं। वही 3 लाशों में एक महिला और दो पुरूष के शव रहे। जिनका अंतिम संस्कार निगम कर्मचारियों द्वारा किया गया।

Similar News