2020/Black_Fungal_Infection1.jpg

10 राज्यों में Black Fungal Infection ने दी दस्तक, MP में 5 की मौत, कई की आँख तक निकालनी पड़ी

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
15 May 2021

10 राज्यों में Black Fungal Infection ने दी दस्तक, MP में 5 की मौत, कई की आँख तक निकालनी पड़ी 

MP NEWS IN HINDI : देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन इस बीच कोविड-19 मरीजों और महामारी से ठीक हो चुके लोगों में ब्लैक फंगस (Black Fungal Infection) के खतरे ने चिंता बढ़ा दी है.

यूको माइकोसिस यानी ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले गुजरात में सामने आए हैं। इसके अलावा यह महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा (Maharashtra, Delhi, Madhya Pradesh, Rajasthan, Karnataka, Telangana, Uttar Pradesh, Bihar and Haryana) भी पहुंच चुका है। पंजाब में ब्लैक फंगस की वजह से पांच मरीजों की आंख निकालनी पड़ी। इसके साथ ही रेमिडिसिवर की तरह ब्लैक फंगस का इंजेशन भी बाजार से गायब हो गया है।

LIVE: AADHAR CARD और COVID-19 वैक्सिनेशन से जुड़ी जरूरी खबर, अभी पढ़िए

यहाँ सबसे ज्यादा मामले 

ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले गुजरात में सामने आए हैं और अब तक 100 से ज्यादा लोग इससे पीडि़त हो चुके हैं। राज्य सरकार इससे निपटने की तैयारी कर रही है और अस्पतालों में अलग वार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाली दवा की 5,000 शीशियों की खरीद की है।

मप्र में कई लोगों की आंख भी निकालनी पड़ी

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के इंदौर में 4 व नरसिंगपुर में 1 मरीज की मौत ब्लैक फंगस (Black Fungal Infection) की वजह से होने की पुष्टि हुई है. बताया जाता है की एक मरीज की आँख तक निकालनी पड़ी जिसका ऑपरेशन जबलपुर में हुआ था. 

ये भी पढ़ें-
Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER