शर्मनाक / विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल SGMH में Ambulance नहीं, परिजन कंधे पर लेकर गए शव

रीवा. Ambulance नहीं मिलने की वजह से परिजनों को मृतक का शव कंधे में ले जाना पड़ा. कहने को तो SGMH विंध्य का सबसे बड़ा अस्पताल है, पर सुविधाएं उ

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

रीवा. विंध्य के लिए इससे शर्मनाक बात और क्या हो सकती है कि Ambulance नहीं मिलने की वजह से परिजनों को मृतक का शव कंधे में ले जाना पड़ा. कहने को तो SGMH विंध्य का सबसे बड़ा अस्पताल है, पर सुविधाएं उस बड़े अस्पताल की नहीं मिल पाती। 

ये SGMH में पहली बार नहीं है कि यहाँ Ambulance न मिलने की वजह से परिजनों को कंधे पर मृतक का शव ले जाना पड़ा. इसके पहले भी कई बार लोगों को इस अस्पताल के प्रशासन की उदासीनता का सामना करना पड़ा है. 

रीवा / आज के सरकारी समाचार / 06 July, 2020 / Part-I / यहाँ पढ़ें…

बताया जा रहा है कि फोर्ट रोड स्थित मच्छरदानी निवासी एक गरीब बुजुर्ग रमेश कुमार वर्मा की तबियत सोमवार को अचानक से खराब हो गए. जब उसे SGMH (Sanjay Gandhi Memorial Hospital, Rewa) लेकर पहुंचे तब चिकित्स्कों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसका शव ले जाने की तैयारी होने लगी. 

करीबन डेढ़ घंटे तक अस्पताल परिसर के बाहर वे Ambulance का इन्तजार करते रहें, Ambulance चालक उससे चंद क़दमों तक शव पहुंचने के लिए 500 रूपए की मांग करने लगे और वे गरीब मृतक बुजुर्ग के परिजन नहीं दे सकते थें, लिहाजा वे गूढ़ चौराहा से बांस लेकर आए और कंधे में शव को लेकर फोर्ट रोड के लिए निकल गए. 

रीवा / आज के सरकारी समाचार / 06 July, 2020 / Part-II / यहाँ पढ़ें…

इधर, मामले को लेकर सीएमओ का कहना है कि शव के पंचनामा के लिए परिजनों से बात की गई, लेकिन वे तैयार नहीं हुए. परन्तु Ambulance के लिए कोई नहीं आया. बाहर निजी Ambulance चालको से बात की होगी, इसका अस्पताल प्रबंधन से कोई लेना देना नहीं है. 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:   FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News