मध्यप्रदेश के 36 लाख परिवार को शिवराज सरकार देने जा रही सबसे बड़ा लाभ, पढ़िए

मध्यप्रदेश के 36 लाख परिवार को शिवराज सरकार देने जा रही सबसे बड़ा लाभ, पढ़िए मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सरकार ने नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण के

Update: 2021-02-16 06:26 GMT

मध्यप्रदेश के 36 लाख परिवार को शिवराज सरकार देने जा रही सबसे बड़ा लाभ, पढ़िए

मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सरकार ने नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण के लिये प्रदेश के 36 लाख 86 हजार मजदूरों को सौगात देने जा रही है. वर्तमान समय में सम्मिलित हितग्राहियों में से 1 करोड़ 37 लाख हितग्राहियों के डेटा में आधार नंबर सीडिंग कर दिये गये। विगत दिनों में लगभग 25 लाख हितग्राहियों के डाटा बेस में आधार सीडिंग का कार्य किया गया है।
रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने शहर के इन 10 वार्डों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया शेष हितग्राहियों का डाटा बेस माह जुलाई एवं अगस्त में आधार सीडिंग का कार्य पूरा किया जायेगा। हितग्राहियों को 31 अगस्त के पश्चात आधार नंबर उपलब्ध कराने पर राशन दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार के आत्मनिर्भर अभियान अंतर्गत माईग्रेट लेबर यदि किसी दूसरे राज्य में जाता है तो लेबर द्वारा कलेक्टर को जानकारी देना होगी तथा जिलों में उनका पंजीयन होगा। पंजीयन के उपरांत अगर कोई श्रमिक राज्य से बाहर किसी भी प्रदेश में कार्य करने जाता हैं तो उन्हें उसी राज्य में राशन उपलब्ध कराया जायेगा।
MP में उपचुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है आयोग ने चुनाव कराने के फैसले को होल्ड किया शहरी क्षेत्र में 4 हजार 188 और ग्रामीण क्षेत्र में 20 हजार 937 संचालित हैं। शहरी क्षेत्र में संचालित दुकानें प्राथमिक उपभोक्ता भंडारों एवं ग्रामीण क्षेत्र में मुख्य रूप से जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की संस्थाओं द्वारा 15 हजार 500 दुकानों का संचालन किया जा रहा है।
BIG NEWS: UNLOCK 3.0 में क्या खुलेगा क्या नहीं, पढ़िए आपके लिए जरूरी है खबर [signoff]  

Similar News