मध्यप्रदेश

MP में उपचुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है आयोग ने चुनाव कराने के फैसले को होल्ड किया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
MP में उपचुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है आयोग ने चुनाव कराने के फैसले को होल्ड किया
x
MP में उपचुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है आयोग ने चुनाव कराने के फैसले को होल्ड किया भोपाल: MP में विधानसभा की रिक्त हुई 27 सीटों पर

MP में उपचुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है आयोग ने चुनाव कराने के फैसले को होल्ड किया

भोपाल: MP में विधानसभा की रिक्त हुई 27 सीटों पर उपचुनाव कब होंगे इस पर सस्पेंस बना हुआ है। विधानसभा और लोकसभा की रिक्त सीटों पर चुनाव कराने को लेकर आयोग की समीक्षा बैठक के बाद चुनाव आयोग के प्रवक्ता शेफाली शरण ने कहा कि उपचुनाव को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
उपचुनाव करने का निर्णय और इसकी अधिसूचना चुनाव आयोग सही समय पर करेगी। फिलहाल आयोग ने लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव कराने के निर्णय को होल्ड कर लिया है। BIG NEWS: UNLOCK 3.0 में क्या खुलेगा क्या नहीं, पढ़िए आपके लिए जरूरी है खबर
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश में उपचुनाव कब और किस तरह होंगे इसको लेकर लगातार कयासों का दौर जारी है। कांग्रेस ने कोरोना के चलते चुनाव आयोग से बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराने की मांग कही है वहीं दूसरी ओर भाजपा जोर शोर से अपनी चुनावी तैयारियों में जुटी है।

कोरोना काल में मध्यप्रदेश के उपचुनाव में इलेक्शन कमीशन साउथ कोरिया के मॉडल को अपनाएं : पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त

दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में लगातार कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद लगातार विधानसभा की सीटें खाली होती जा रही है। अब तक 25 कांग्रेस विधायकों के पाला बदलकर भाजपा में जाने और 2 सीटों पर मौजूदा विधायकों के निधन के बाद कुल 27 सीटें खाली हो चुकी है।
CM SHIVRAJ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मध्यप्रदेश की कमान संभालेंगे ये मंत्री, पढ़िए मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे 10 मार्च को हुए थे और कयास लगाए जा रहे थे कि आयोग 10 सितंबर तक चुनाव कर लेगा और इसके लिए जुलाई के आखिरी सप्ताह तक अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। आमतौर पर पूरी चुनाव प्रक्रिया में होने में 45 दिन का समय लगता है जिसमें चुनाव के नोटिफिकेशिन (अधिसूचना) से काउटिंग (मतगणना) होने तक पूरा लगभग 45 दिन का समय लगता है।
REWA में पिछले 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड तोड़ CORONA मरीज, पढ़िए पूरी खबर [विपिन तिवारी की रिपोर्ट ] [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story