MP: CM SHIVRAJ के ऊपर टूटा दिक्कतों का पहाड़, मंत्रिमंडल से 4 मंत्री देंगे इस्तीफ़ा....

शिवराज के ऊपर टूटा दिक्कतों का पहाड़, मंत्रिमंडल से 4 मंत्री देंगे इस्तीफ़ा....MP: मध्यप्रदेश में जबसे भाजपा सरकार बनी है. दिक्कतों का पहाड़

Update: 2021-02-16 06:27 GMT

शिवराज के ऊपर टूटा दिक्कतों का पहाड़, मंत्रिमंडल से 4 मंत्री देंगे इस्तीफ़ा....

MP: मध्यप्रदेश में जबसे भाजपा सरकार बनी है पर संकट हटने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना काल से जूझ रही CM SHIVRAJ सरकार बड़ी मुश्किल से मंत्रिमंडल का विस्तार कर पाई और हाईकमान के हस्ताछेप के बाद मंत्रिमंडल को व्यवस्थित ढंग से किया गया. मिली जानकरी के मुताबिक अब शिवराज के 4 मंत्री देंगे इस्तीफ़ा देंगे। 

REWA: कोरोना ने बदल दी ऑनलाइन की दुनिया, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस  दी है।  मिलीजानकरी के मुताबिक वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व आदेश का उल्लंघन कर मंत्रिमंडल की संख्या में इजाफा कर दिया था। जिसको संविधान का उल्लंघन माना गया !

REWA: राखी पर सूनी रह जायेगी कैदी भाइयों की कलाई, पढ़िए पूरी खबर

आपको बता दे की संविधान के अनुसार वर्तमान विधानसभा के सदस्यों की संख्या से 15% विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। वर्तमान में विधानसभा में कुल 204 विधानसभा सदस्य हैं इसलिए 15% के अनुसार केवल 30 विधायक ही मंत्री बनाए जा सकते हैं जबकि मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 34 है इसलिए किन्ही चार मंत्रियों को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ेगा अब चार मंत्री कौन होंगे यह मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल ही तय करेगा!

REWA: मां के साथ नवजात बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव, पढ़िए

रक्षाबंधन में बाहर से आने वालो के लिए मध्यप्रदेश में नया नियम, पढ़िए नहीं होगी देरी

MP : पिकनिक मनाने गये 4 युवकों की डूबने से मौत, पढ़िए पूरी खबर

REWA: बस्तर टॉक में शामिल हुए एयर कोमोडोर मृगेन्द्र सिंह, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]

Similar News