मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार का ऐलान, सभी पुलिस कर्मियों को आवास सुविधा देने के निर्देश

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार का ऐलान, सभी पुलिस कर्मियों को आवास सुविधा देने के निर्देशप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय

Update: 2021-02-16 06:29 GMT

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार का ऐलान, सभी पुलिस कर्मियों को आवास सुविधा देने के निर्देश

प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में गृह विभाग की समीक्षा करते हुए पुलिस आवास निर्माण में पहल करके सभी पुलिस कर्मियों को आवास सुविधा देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों में महिला पुलिस थाने की आवश्यकता है।
    बैठक में गृहमंत्री ने कहा कि कांस्टेबल पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण इकाई है। इन्हें जिलों में पदस्थापना के समय आवास समस्या का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के निराकरण के लिए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन अधिकतम आवासों का निर्माण करे। अच्छे आवास की सुविधा मिलने से पुलिस कर्मियों के कार्यकुशलता तथा कार्यक्षमता में वृद्धि होगी।

NAT में परीक्षा लेने वाला देश का पहला संस्थान होगा भोपाल का IHM

बैठक में गृहमंत्री ने कहा कि अपराध अनुसंधान को अधिक कारगर बनायें। चिटफंड कंपनियों तथा आर्थिक धोखाधड़ी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करें तथा चिटफंड कंपनियों से गरीबों का पैसा वापस लौटाने के लिए आवश्यक कदम उठायें। बैठक में बताया गया कि प्रदेश के दस जिलों में महिला थाने स्थापित करने की कार्यवाही की जा रही है। बैठक में पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनवेश मंगल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर आ गया नया नियम, अब ऐसे लोगो का नहीं बनेगा लाइसेंस

आपकी बेटी है 18 वर्ष की तो उसे मिलेंगे 1 लाख रूपए, पढ़िए पूरी खबर

शिवराज सरकार ने दी मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मी को बड़ी सौगात, पढ़िए पूरी खबर

रीवा: चाकघाट नगर परिषद की बड़ी लापरवाहीं, नाली की सफाई कर ढकना भूल गए

रीवा: झांसा देकर दूसरी शादी रचाने वाला युवक गिरफ्तार, पढ़िए…

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने की सुगबुगाहट, ऐसे बन रहें हैं समीकरण

[signoff]

Similar News