ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने की सुगबुगाहट, ऐसे बन रहें हैं समीकरण

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने की सुगबुगाहट, ऐसे बन रहें हैं समीकरण

ग्वालियर मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भोपाल. 6 माह पूर्व कांग्रेस से भाजपा में शामिल होकर राज्यसभा सांसद बनें ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोदी कैबिनेट में जाने की अटकलें तेज हो गई है. संघ प्रमुख से मुलाक़ात करने के पीछे का मकसद तो यही इशारा कर रहा है. 

दरअसल, हाल में ही राज्यसभा सांसद एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संघ प्रमुख मोहन भागवत एवं संघ कार्यवाह भैयाजी जोशी से मुलाक़ात की थी. उनकी इस मुलाक़ात के कई मायने निकाले जा रहें हैं. क्योंकि भाजपा में आने के 6 माह बाद सिंधिया की नागपुर जाकर संघ प्रमुख से ये पहली मुलाक़ात थी.

वहीं सिंधिया अक्सर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ नजर आते रहें हैं. माना जा रहा है शिवराज के माध्यम से सिंधिया संघ में अपनी पैठ मजबूत करना चाह रहें हैं. अब ऐसे समीकरण बन रहें हैं जिसमें उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिल  सकती है.

सिंधिया पूर्व में भी केंद्रीय मंत्री का पदभार सम्हाल चुके हैं. उन्हें इसका अच्छा अनुभव भी है. वे यूपीए सरकार के दौरान कई मंत्रालय सम्हाल चुके हैं. 

पुलिस बन कर धन ऐठने के आरोप मे युवक गया जेल, पढ़िए पूरी खबर

ग्वालियर-चम्बल संभाग में शक्ति प्रदर्शन 

मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सिंधिया ने शक्ति प्रदर्शन के लिए तेज तर्राट मैदानी आगाज भी कर दिया है. हाल ही में शिवराज और सिंधिया के नेतृत्व में ग्वालियर-चंबल संभाग में भाजपा का तीन दिवसीय महासदस्य्ता अभियान चलाया गया था. जहाँ सिंधिया के आह्वान पर हजारों कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इस दौरान मंच से वे कांग्रेस पर भी जमकर बरसे थें.

16 सीटें जिताने का जिम्मा 

सिंधिया पर 27 में से 16 सीटें जिताने का जिम्मा है. संघ ने भी सिंधिया की चुनावी जंग आसान बनाने के लिए पहले ही क्षेत्र में प्रचारक-विस्तारक तैनात कर दिए हैं. साथ ही वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा और जयभान सिंह पवैया को भी सक्रिय करने को कहा है. जबकि सिंधिया के समर्थन के लिए मराठी लॉबी भी जुट गई है. 

जबलपुर में एक युवक पर तीन भाइयों ने किए तीन फायर, कमर में लगी गोली, इलाके में सनसनी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram