नीदरलैंड के जैसे मध्यप्रदेश में बनेगा ईकोडक्ट, जानिए क्या होगा ख़ास....

नीदरलैंड के जैसे मध्यप्रदेश में बनेगा ईकोडक्ट, जानिए क्या होगा ख़ास....भोपाल: जंगलो को चीरते हुए मध्यप्रदेश में ईकोडक्ट बनाने की तैयारी की जा

Update: 2021-02-16 06:30 GMT

नीदरलैंड के जैसे मध्यप्रदेश में बनेगा ईकोडक्ट, जानिए क्या होगा ख़ास....

भोपाल: जंगलो को चीरते हुए मध्यप्रदेश में ईकोडक्ट बनाने की तैयारी की जा रही है. शिवराज सरकार ने रोड मैप भी तैयार कर लिया है. मिली जानकरी के मुताबिक ऐसा ब्रिज नीदरलैंडमें है जो जंगल के किसी भी जानवरो को नुकसान पहुंचाए बिना वहां दिनरात आवागमन होता है. 
शिवराज सरकार ने रोडमैप तैयार कर केंद्र के सड़क एवं परिवहन मंत्री के पास नक्शा भेज दिया है जिसे देख नितिन गडकरी ने भी रोडमैप की तारीफ़ की है. मध्यप्रदेश में बन क्षेत्र, नेशनल पार्क और सेंचुरी से होकर गुजरने वाली सड़कों के बीच ईकोडक्ट की काफी संभावनाएं हैं।

खुशखबरी: सिंतबर का महीना राहतभरा रहेगा, पहले हफ्ते से शुरु होने जा रही हैं ये 6 स्पेशल ट्रेनें ! यहां देखें पूरी लिस्ट…

गडकरी ने बताया की रोडमैप बहुत ही शानदार है और इसे बनाने के बारे में विचार भी किया जा रहा है. आपको बता दे की ये मध्यप्रदेश के एक व्यापारी ने शानदार फोटो क्लिक कर शिवराज सरकार को दी और सरकार ने आगे बढ़ाते हुए नितिन गडकरी के पास पेश की. 
इस मैप की खासियत ये होगी की ये जंगल और सड़क को एक दूसरे से जोड़ेगा। सरकार के द्वारा पेश किये गए नक़्शे में बताया गया की ये रोड जानवरो को ध्यान में रखते हुए बनाई जाएगी।  नितिन गडकरी ने नक़्शे की तारीफ करते हुए कहा की आपका धन्यवाद जो आपने ऐसा नक्शा पेश किया और हमारे लिए भी ये गर्व की बात होगी की हमारे देश में भी ऐसे ईकोडक्ट बनाये जाएंगे। मै जल्द ही इस पर विचार करूँगा और केंद्रीय नेतृत्व से बात करूँगा। 

निजी स्कूल प्रबंधकों पर बिखरे CM SHIVRAJ, कहा मनमानी फीस वसूला तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा…

सिंगरौली में एक साथ 6 आरक्षक कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश: सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन प्रदेश में हो रही भारी बारिश

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी सुनेंगे सरपंच-सचिवों के खिलाफ धारा 40-92 की कार्रवाई

सीधी: मुख्यमंत्री शिवराज पर बिफरे अजय सिंह राहुल कहा-जनता के जिंदगी से खिलवाड़ न करें भाजपा सरकार

[signoff]

Similar News