RAILWAY के नियम ने सबको चौकाया, ऐसा न करने पर डायरेक्ट होगी 5 साल की सजा...

खुशखबरी: सिंतबर का महीना राहतभरा रहेगा, पहले हफ्ते से शुरु होने जा रही हैं ये 6 स्पेशल ट्रेनें ! यहां देखें पूरी लिस्ट…

इंदौर मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

खुशखबरी: सिंतबर का महीना राहतभरा रहेगा, पहले हफ्ते से शुरु होने जा रही हैं ये 6 स्पेशल ट्रेनें ! यहां देखें पूरी लिस्ट…

इंदौर। कोरोना वायरस फैले छह माह होने को हैं। कोरोना के कारण संपूर्ण लॉक डाउन हुआ था। तभी से सभी ट्रेनें बंद कर दी गयी थी। लेक़िन सितंबर का महीना थोड़ी राहत वाला होगा अब एक बार फिर से ट्रेने शुरू हो चुकी हैं। बता दें कि सितंबर के पहले सप्ताह से मध्यप्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन से छह स्पेशल यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है।

निजी स्कूल प्रबंधकों पर बिखरे CM SHIVRAJ, कहा मनमानी फीस वसूला तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा…

बीते गुरुवार को मुंबई स्थित मुख्यालय को सप्ताह में दो दिन इंदौर-पटना एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीधाम एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीनगर एक्सप्रेस, इंदौर-बैरावल व महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव भेजा है।

इस बारे में रतलाम रेल मंडल के डीआरएम विनित गुप्ता का कहना है कि हम ट्रेनें चलाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मध्यप्रदेश से जिन दो राज्यों के लिए ट्रेनों का संचालन शुरु किया जाना है, इसके लिए मुंबई स्थित मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद ही ये शुरु हो सकता है। जो भी ट्रेनें शुरु की जाएंगी उनमें पहले की तरह अन्य श्रेणियों के कोच होंगे। इनमें अनारक्षित श्रेणी के कोच को भी आरक्षित कोच के रूप में चलाया जाएगा।

पश्चिम रेलवे पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधन विनित गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेनों की बुकिंग घोषणा के दो से तीन पहले शुरू होगी। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को कंबल व चादरें नहीं दी जाएंगी। यात्री अगर चाहें तो डिस्पोजेबल चादर ले सकते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म पर लिनन कियोस्क ओपेन किया जाएगा.

सिंगरौली में एक साथ 6 आरक्षक कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश: सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन प्रदेश में हो रही भारी बारिश

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी सुनेंगे सरपंच-सचिवों के खिलाफ धारा 40-92 की कार्रवाई

[signoff]