भोपाल

मध्यप्रदेश: सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन प्रदेश में हो रही भारी बारिश

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
मध्यप्रदेश: सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन प्रदेश में हो रही भारी बारिश
x
मध्यप्रदेश: सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन प्रदेश में हो रही भारी बारिश भोपाल।मध्यप्रदेश में लगातार जारी भारी बारिश से कई जिले भीषण

मध्यप्रदेश: सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन प्रदेश में हो रही भारी बारिश

भोपाल। (विपिन तिवारी) : मध्यप्रदेश में लगातार जारी भारी बारिश से कई जिले भीषण बाढ़ की चपेट में‌‌ आ‌ ‌गए है। प्रदेश के 12 जिलों के 481 गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं‌‌ और‌ इन गांवों‌‌ में फंसे‌ लोगों को निकालने के लिए बड़े पैमाने पर सेना की‌ मदद से‌ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। प्रदेश में भीषण बाढ़ के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर पूरी स्थिति की जानकारी दी है।
सेना और एयरफोर्स का ऑपरेशन शुरु - प्रदेश के होशंगाबाद, सीहोर,रायसेन और बालाघाट में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर‌ बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं। ‌‌‌बालाघाट के कुल्मी गांव में‌ बाढ़ में फंसे 3 लोगों को एअरलिफ्ट कर लिया है वहीं एक की तलाश जारी है।

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी सुनेंगे सरपंच-सचिवों के खिलाफ धारा 40-92 की कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने एयरफोर्स से 5 हेलीकॉप्टर मांगे थे जिसमें से तीन आ चुके हैं और दो और ही जल्दी आने वाले हैं। सीहोर जिले के नरेला में पेड़ पर फंसे 5 लोगों को रात 2:30 बजे सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है। वायुसेना के हेलीकॉप्टर रायसेन के भाटी गांव में, सीहोर जिले के सीमलवाडा में फंसे हुए लोगों को निकालने में जुट गए हैं। इसके साथ‌ आर्मी की 2 कॉलम बरेली और बाड़ी भेजे जा रहे हैं जो वहां पर लोगों को सुरक्षित निकालने में मदद करेंगे।
होशंगाबाद में 24 घंटे में 13 इंच बारिश - बीते 24 घंटे में होशंगाबाद में रिकॉर्ड 13 इंच से अधिक बारिश के बाद 1999 के बाद सबसे भीषण बाढ़ नर्मदा नदी में आ गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि रात भर चले ऑपरेशन के बाद 8000 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। मध्य प्रदेश में लगातार जारी भारी बारिश से कई जिले भीषण बाढ़ की चपेट में‌‌ आ‌ ‌गए है।
मुख्यमंत्री की लोगों से अपील - मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वह पानी से घिरे स्थानों पर रहने की जिद न करते हुए प्रशासन जब निकलने का कहे तो सावधानी रखते हुए तुरंत अन्य स्थान पर या राहत शिविर में शिफ्ट होने में सहयोग करें।

सीधी: मुख्यमंत्री शिवराज पर बिफरे अजय सिंह राहुल कहा-जनता के जिंदगी से खिलवाड़ न करें भाजपा सरकार

सीधी: सोन नदी के खड़बड़ा घाट से रेत निकालते फिर पकड़ाए दो ट्रैक्टर, थाना अमिलिया पुलिस की कार्यवाही

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story