CM SHIVRAJ का ऐलान, पंचायतो को कार्यो के लिए दूंगा पर्याप्त धन राशि लेकिन...

CM SHIVRAJ का ऐलान, पंचायतो को कार्यो के लिए दूंगा पर्याप्त धन राशि लेकिन...CM SHIVRAJ  ने कहा है कि देश की सत्तर प्रतिशत आबादी गांवों में

Update: 2021-02-16 06:31 GMT

CM SHIVRAJ का ऐलान, पंचायतो को कार्यो के लिए दूंगा पर्याप्त धन राशि लेकिन...

CM SHIVRAJ  ने कहा है कि देश की सत्तर प्रतिशत आबादी गांवों में निवासरत है। गांवों की तस्वीर बदलने का दायित्व पंचायत प्रतिनिधियों का है। राज्य सरकार इन कार्यों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं होने देगी। पंचायत प्रतिनिधि विकास कार्यों का पूरी प्रतिबद्धता, पारदर्शिता और ईमानदारी से संचालन करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 15वें वित्त आयोग अनुदान की 996 करोड़ राशि, पंचायतों को सिंगल क्लिक से ई-ट्रांसफर की। इस अवसर पर उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित भी किया। मंत्रालय से आयोजित इस वर्चुअल संवाद में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना काल में पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा की गई व्यवस्थाओं और कार्यों के लिए उनकी सराहना की।

कोरोना संक्रमितों को बड़ी राहत, गैर आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों का भी खर्च उठाएगी शिवराज सरकार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पंच परमेश्वर योजना के अंतर्गत प्राप्त 996 करोड़ रूपए पंचायतों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इससे पेयजल और स्वच्छता से संबंधित कार्य कराये जाना है। इस वित्तीय वर्ष में अब तक पंचायतों को 15 वें वित्त आयोग से तीन हजार 984 करोड़ रूपए उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इससे ग्रामों की तस्वीर बदलेगी। इस मौके पर बताया गया कि कुल राशि का 85 प्रतिशत ग्राम पंचायत, 10 प्रतिशत जनपद पंचायत और 5 प्रतिशत जिला पंचायतों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पंच परमेश्वर योजना गांवों के लिए वरदान सिद्ध हुई है। इससे ग्राम पंचायतों ने पेयजल, जल संरक्षण, अधोसंरचना निर्माण और कोरोना महामारी से बचाव के लिए सैनेटाइजर, मास्क, प्रवासी श्रमिकों की भोजन व्यवस्था, आश्रय तथा अन्य प्रशासनिक कार्य संचालित किए हैं।

MP: पत्नी ने देवर के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, पति ने देखा था पत्नी को आपत्तिजनक हालत में …

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पंचायत प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना, पात्रता पर्ची तथा खाद्यान्न वितरण की तैयारियों और संबल योजना के क्रियान्वयन की स्थित की जानकारी भी ली।

वेटिंग लिस्ट की टेंशन ख़त्म, बेफिक्र होकर करे टिकट बुक, मध्यप्रदेश से चलेंगी ये ट्रेनें

[signoff]

Similar News