किसे मिलेगा धोखा और किसे बेइंतहा प्यार, नाम के पहले अक्षर से जानें

किसे मिलेगा धोखा और किसे बेइंतहा प्यार, नाम के पहले अक्षर से जानें आज हम आपको बताने जा रहे है की नाम के पहले अक्षर से हम  ये जान सकते है कि

Update: 2021-02-16 06:23 GMT

किसे मिलेगा धोखा और किसे बेइंतहा प्यार, नाम के पहले अक्षर से जानें

आज हम आपको बताने जा रहे है की नाम के पहले अक्षर से हम  ये जान सकते है कि किसे धोखा मिलेगा और किसे बेइंतहा प्यार, पढ़िए ! A- जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू होता है वे बहुत परिश्रम करने वाले होते हैं. इनका व्यक्तित्व बहुत चार्मिंग होता है. खुद को भीड़ से अलग दिखाने के लिए ये लोग बहुत मेहनत करते हैं. अपने लक्ष्य के प्रति एक साधक की भांति लगे रहते हैं. ये बहुत हिम्मती होते हैं लेकिन गुस्सैल भी बहुत होते हैं.

भाग्यशाली होती है ये 4 नाम वाली लड़कियां, पढ़िए पूरी खबर

C- ऐसे लोग जिनक नाम C अक्षर से शुरू होता उनका भाग्य उनके साथ चलता है. ये जिस क्षेत्र में कदम बढ़ा दें उसी में सफलता मिलती है. मस्तमौला स्वभाव के ये लोग खूबसूरत दिखने के लिए दीवाने रहते हैं. दूसरों के दुख में साथ खड़े रहते हैं. हालांकि प्रेम के मामल में थोड़े भावुक होते हैं. जल्दी से किसी के साथ भी घुल मिल जाना इनकी आदत में शुमार होता है.
D- कहते हैं इस अक्षर के नाम वालों की किस्मत में खुशियां लिखी होती हैं बशर्ते ये लोग धैर्य रखें. भाग्य कई बार साथ नहीं देता लेकिन इन्हें सफलता मिलनी तय होती है. ये जन्म से ही स्मार्ट होते हैं, ऊपरी बनावट और साज-सज्जा की इन्हें कोई ज़रूरत नहीं होती है. किसी की भी मदद करने के लिए तैयार ऐसे लोग प्यार को लेकर बहुत ज़िद्दी होते हैं. रिश्ते को निभाने के लिए ये लोग अपनी जान लगा देते हैं.
E- जिनका नाम इस अक्षर से शुरू होता है उन्हें हंसी-मज़ाक की बहुत आदत होती है. ये लोग बहुत मुंहफट होते हैं और निगेटिव लोगों से तुरंत दूरी बना लेते हैं. सभी चीज़ों को एक ऑर्डर में रखना चाहते हैं. स्वभाव से थोड़े दिलफेंक होते हैं इनका कब किस पर दिल आ जाए कोई नहीं कह सकता है. लेकिन जिसपर इनका दिल आ जाए उसे ये शिद्दत से चाहते हैं.
F- इस अक्षर के नाम वाले लोग काफी ज़िम्मेदार स्वभाव के होते हैं. इन्हें अकेले रहना बहुत पसंद होता है. ये दिल से बहुत भावुक होते हैं और हर चीज को लेकर आत्मविश्वास से भरे होते हैं. इनका जीवन बहुत ही संतुलित होता है. हालांकि थोड़े कंजूस होते हैं. प्यार की बात करें तो इनका दिल इश्क की चाशनी में डूबा होता है. मिज़ाज से बहुत सेक्सी होते हैं और प्यार को बहुत अहमियत देते हैं.

विष्णु पुराण में थी ऐसी भविष्यवाणी, जिसे पढ़कर छूट जाएंगे आपका पसीना

G- जी अक्षर नाम के लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. सिचुएशन के हिसाब से खुद को ढालना जानते हैं. ये दिल के साफ होते हैं और साफ बात ही इन्हें पसंद होती है. जीवन के प्रति बहुत सजग होते हैं. इस अक्षर के लोग मोहब्बत को दिल से निभाते हैं. प्रेम में समझदारी दिखाते हैं. धैर्य से काम करने का हुनर इन्हें आता है.
H- इस अक्षर वाले लोग राजसी स्वभाव के होते हैं. पैसे को अहमियत देते हैं और मन को शांत रखते हैं. दिल के सच्चे और मस्तमौला होते हैं. दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इन्हें मान-सम्मान प्रिय होता है. जिससे दिल लगा लेते हैं उसे पागलों की तरह प्यार करते हैं.
I- जिनके नाम का पहला अक्षर I हो वे लोग बहुत क्रिएटिव होते हैं. इनकी ओर लोग ना चाहते हुए भी खिंचे चले आते हैं. हालांकि मौका पड़े तो इन्हें अपनी बात पलटने में पल भर का भी समय नहीं लगता. ये सफल तो होते हैं लेकिन चीज़ें गवां भी देते हैं. कहते हैं कि इस अक्षर वाले लोग प्यार के भूखे होते हैं. आपको वैसे लोग अपनी ओर खींच पाते हैं जो हर काम को काफी सोच-विचार के बाद ही करते हैं. स्वभाव से बेहद नर्म लेकिन पर्सनालिटी से काफी सेक्सी होते हैं.

35 साल पुराना जूता 4.25 करोड़ रुपये में बिका, जानिए क्यों है इतनी कीमत

J- ये लोग की चंचल स्वभाव के होते हैं. लोग इनसे काफी चिढ़ते हैं, क्योंकि इनमें अच्छे गुणों के साथ-साथ खूबसूरती का भी सामंजस्य होता है. जो करने की ठान लेते हैं, उसे करके ही मानते हैं ये. पढऩे-लिखने में थोड़ा पीछे ही रहते हैं, लेकिन जिम्मेदारी की बात करें तो सबसे आगे खड़े रहेंगे ये. इन लोगों के चाहने वाले कई होते हैं. हमसफर के रूप में ये जिन्हें मिल जाएं समझिए खुशनसीब हैं वह. जीवन के हर मोड़ पर ये लोग साथ निभाते हैं.
K- इन लोगों को हर चीज में परफेक्शन चाहिए. चाहे बेडशीट के बिछाने का तरीका हो या फिर ऑफिस की फाइलें, सारी चीजें इन्हें सेट चाहिए. दूसरों से हटकर चलना इन्हें भाता है. पैसे कमाने के मामले में भी ये काफी आगे चलते हैं. स्वभाव से ये रोमांटिक होते हैं. अपने प्यार का इजहार खुलकर करना इन्हें खूब आता है. इन्हें स्मार्ट और समझदार साथी चाहिए और जबतक ऐसा कोई न मिले तब तक किसी एक पर टिकते नहीं ये.

अगर आपके नाम का पहला अक्षर A से लेकर Z तक है तो यह खबर जरूर पढ़ें

L- ये लोग काफी चार्मिंग होते हैं. इन्हें बहुत ज्यादा पाने की तमन्ना नहीं होती, बल्कि छोटी-मोटी खुशियों से ये खुश रहते हैं. पैसों को लेकर समस्या बनती है, लेकिन किसी न किसी रास्ते इन्हें हल भी मिल जाता है. लोगों के साथ प्यार से पेश आते हैं ये. कल्पनाओं में जीते हैं और अपने परिवार को अपने जीवन का अहम हिस्सा मानते हैं. स्वभाव से बेहद ही रोमांटिक होते हैं ये. वैसे सच तो यह है कि अपनी काल्पनिक दुनिया का जिक्र ये अपने हमसफर तक से करना नहीं चाहते. प्यार के मामले में ये आदर्शवादी होते हैं.

अगर आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G, तथा V, Y से शुरू होता है तो ये खबर पढ़े !

M- इस अक्षर के नाम वाले लोग बातों को मन में दबाने वाली प्रवृत्ति के होते हैं. कहते हैं ऐसा नेचर कभी-कभी दूसरों के लिए खतरनाक भी साबित हो जाता है. चाहे बात कड़वी हो, यदि खुलकर कोई कह दे तो बात वहीं खत्म हो जाती है, लेकिन बातों को मन रखकर उस चलने से नतीजा अच्छा नहीं रहता. ऐसे लोगों से उचित दूरी बनाए रखना बेहतर है.
इनका जिद्दी स्वभाव कभी-कभार इन्हें खुद परेशानी में डाल देता है. वैसे अपनी फैमिली को ये बेहद प्यार करते हैं. खर्च करने से पहले ज्यादा सोच-विचार नहीं करते. सबसे बेहतर की ओर ये ज्यादा आकर्षित होते हैं. प्यार की बात करें तो ये संवेदनशील होते हैं और जिस रिश्ते में पड़ते हैं उसमें डूबते चले जाते हैं और इन्हें ऐसा ही साथी भी चाहिए जो इनसे जी-जान से प्यार करे.

अगर आपका नाम भी शुरू होता है M अक्षर से तो पढ़िए पूरी खबर

N- ये लोग काफी खुले विचारों के होते हैं. ये कब क्या करेंगे इसके बारे में ये खुद भी नहीं जानते. बेहद महत्वाकांक्षी होते हैं. काम के मामले में परफेक्शन की चाहत इनमें होती है. आपके व्यक्तित्व में ऐसा आकर्षण होता है, जो सामने वालों को खींच लाता है. ये दूसरों से पंगे लेने में ज्यादा देर नहीं लगाते. इन्हें आधारभूत चीजों की कभी कोई कमी नहीं रहती और आर्थिक दृष्टि से सम्पन्न होते हैं ये.कभी-कभार फ्लर्ट चलता है, लेकिन प्यार में वफादारी करना इन्हें आता है. स्वभाव से रोमांटिक और रिश्तों को लेकर बेहद संवेदनशील होते हैं ये.'
O- इस अक्षर के नाम के लोगों के स्वभाव की बात करें तो बता दें कि इनका दिमाग काफी तेज दौड़ता है. ये बोलते कम हैं और करते ज्यादा हैं, शायद यही वजह है कि ये जल्दी ही उन हर ऊंचाइयों को छू लेते हैं जिनका ख्वाब ये देखा करते हैं. इन सबके बावजूद समाज के साथ चलना इन्हें पसंद है. जीवन के हर क्षेत्र में सफल होते हैं. प्यार की बात करें तो ये ईमानदार किस्म के होते हैं. साथी को धोखा देना इन्हें पसंद नहीं और ऐसा ही उनसे भी अपेक्षा रखते हैं. जिससे कमिटमेंट हो गया, बस पूरी जिंदगी उसपर न्योछावर करने को तैयार रहते हैं ये.

फेसबुक का रंग आखिर नीला ही क्यों ? क्या है कारण जानिये

P- पी से शुरू होने वाले नाम के लोग उलझनों में फंसे रहते हैं. वैसे, ये चाहते कुछ हैं और होता कुछ अलग ही है. काम को परफेक्शन के साथ करते हैं. इनके काम में सफाई और खरापन साफ झलकती है. खुले विचार के होते हैं ये. अपने आसपास के सभी लोगों का ख्याल रखते हैं और सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं. हां, कभी-कभार अपने विचार दूसरों पर थोपने के कारण इन्हें नुकसान भी पहुंचता है. प्यार की बात करें तो सबसे पहले ये अपनी छवि से प्यार करते हैं. इन्हें खूबसूरत साथी खूब भाता है. कभी-कभार अपने साथी से ही दुश्मनी भी पाल लेते हैं, लेकिन चाहे लड़ते-झगड़ते सही साथ उनका कभी नहीं छोड़ते.

अगर आपके नाम का पहला अक्षर B है तो जरूर पढ़िए ये खबर !

Q- इन लोगों को जीवन में ज्यादा कुछ पाने की इच्छा नहीं होती, लेकिन नसीब इन्हें देता सब है. ये स्वभाव से सच्चे और ईमानदार होते हैं. नेचर से काफी क्रिएटिव होते हैं. ये अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं. प्यार की बात करें तो ये अपने साथी के साथ नहीं चल पाते. कभी विचारों में तो कभी काम में असमानता इन्हें झेलना ही पड़ता है. वैसे, आपके प्रति आकर्षण आसानी से हो जाता है.
T- ये लोग खर्च के मामले में एकदम खुले हाथ वाले होते हैं. चार्मिंग दिखने वाले ये लोग खुशमिजाज भी खूब रहते हैं. मेहनत करना इन्हें उतना अच्छा नहीं लगता, लेकिन पैसों की कभी कमी नहीं होती इन्हें. अपने दिल की बात किसी से जल्दी शेयर नहीं करते ये. प्यार की बात करें तो रिश्तों को लेकर काफी रोमांटिकहोते हैं. लेकिन बातों को गुप्त रखने की आदत भी इनमें होती है.
U-इस अक्षर के नाम वाले लोग कोशिश तो बहुत-कुछ करने की करते हैं, लेकिन इनका काम बिगड़ते भी देर नहीं लगती. किसी का दिल कैसे जीतना है, वह इनसे सीखना चाहिए. दूसरों के लिए किसी भी तरह ये वक्त निकाल ही लेते हैं. ये बेहद होशियार होते हैं. कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते. आप चाहते हैं कि आपका साथी हमेशी भीड़ में अलग नजऱ आए. वह साथ न भी हो तो आप हर वक्त उन्ही के ख्यालों में डूबे रहना पसंद करते हैं. अपनी खुशी से पहले साथी की खुशियों का ध्यान रखते हैं ये.
V- ये लोग व्यक्ति स्वभाव से थोड़े ढीले होते हैं. इन्हें जो मन को भाता है वही काम करते हैं. दिल के साफ होते हैं, लेकिन अपनी बातें किसी से शेयर करना इन्हें पसंद नही होता. बंदिशों में रखकर इनसे आप कुछ नहीं करा सकते. बात प्यार की करें तो ये ये अपने प्यार का इजहार कभी नहीं करते. जिन बातों का कोई अर्थ नहीं या यूं कहिए कि हंसी-ठहाके में कही गई बातों से भी आप काफी गहरी बातें निकाल ही लेते हैं. कभी-कभीर ये बातें आपके लिए ही मुसीबत खड़ी कर देती हैं.

अगर आप मानसिक तनाव से परेशान हैं तो इन ग्रहों को करें शांत, ये हैं उपाय

W- इस अक्षर के नाम के लोग संकुचित दिल के होते हैं. एक ही ढर्रे पर चलते हुए ये बोर भी नहीं होते. ईगो वाली भावना तो इनमें कूट-कूटकर भरी होती है. ये जहां रहते हैं वहीं अपनी सुनाने लग जाते हैं, जिससे सामने वाला इंसान इनसे दूर भागने लगता है. हालांकि, हर मामले में सफलता इनकी मुकाम तक पहुंच ही जाती है. प्यार की बात करें तो ये न न करते हुए ही आगे बढ़ते हैं. हालांकि, इन्हें ज्यादा दिखावा पसंद नहीं और अपने साथी को उसी रूप में स्वीकार करते हैं जैसा वह वास्तव में है.
X- इस अक्षर के नाम वाले लोग जरा अलग स्वभाव के होते हैं. ये हर मामले में परफेक्ट होते हैं, लेकिन न चाहते हुए भी गुस्से के शिकार हो ही जाते हैं ये. इन्हें काम को स्लो करना पसंद नहीं, फटाफट निपटाने में ही यकीन रखते हैं ये. बहुत जल्दी चीजों से बोरियत हो जाती है इन्हें. ये क्या करने वाले हैं इस बात का पता इन्हें खुद भी नहीं होता. प्यार के मामले में फ्लर्ट करना इन्हें ज्यादा पसंद है. कई रिश्तों को एकसाथ लेकर आगे चलने की हिम्मत इनमें होती है.

40 हो या 50 की उम्र दिखोगे जवान और ग्लो, सिर्फ चेहरे में लगाए ये चीज़..

Y- इस अक्षर के नाम वाले लोग से कभी भी सलाह लें, आपकी सही रास्ता दिखाएंगे वह. खर्च के लिए कभी सोचते नहीं, बस खाना अच्छा मिले तो हमेशा खुश रहेंगे. अच्छी पर्सनैलिटी के बादशाह होते हैं. लोगों को दूर से ही पढ़ लेते हैं ये. इन्हें ज्यादा बातचीत करना पसंद नहीं. धन-दौलत नसीब तो होती है, लेकिन इन्हें पाने में वक्त लग जाता है. बात प्यार की करें तो इन्हें अपने साथी की कोई बात याद नहीं रहती. हालांकि सच्चे, खुले दिल और रोमांटिक नेचर के होने के कारण इनकी हर गलती माफ भी हो जाती है.

‘बॉस’ बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग, देखिए कहीं आपका नाम तो नहीं

Z- इस अक्षर के नाम वाले लोग दूसरों से काफी जल्दी घुल-मिल जाते हैं. गंभीरता इनके स्वभाव में है, लेकिन बड़े ही कूल अंदाज में ये सारे काम करते हैं. जो बोलते हैं साफ बोलते हैं और जिंदगी को इंजॉय करना इन्हें आता है. न मिलने वाली चीजों पर रोने की बजाय उसे छोड़कर आगे बढऩा इन्हें पसंद है. इन्हें दिखावा नहीं पसंद. इनकी सादगी को देख इन्हें बेवकूफ समझना बहुत बड़ी बेवकूफी होगी. स्वभाव से ये रोमांटिक होते हैं. आपकी ओर कोई भी बड़ी आसानी से अट्रैक्ट हो जाता है. अपने प्यार के सामने आप किसी को अहमियत नहीं देते.

आपकी जीवन रेखा हो ऐसी तो तरक्की करने से कोई रोक नहीं सकता, पढ़िए

Similar News