लाइफस्टाइल

अगर आपका नाम भी शुरू होता है M अक्षर से तो पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
अगर आपका नाम भी शुरू होता है M अक्षर से तो पढ़िए पूरी खबर
x
अगर आपका नाम भी शुरू होता है M अक्षर से तो पढ़िए पूरी खबर किसी भी व्यक्ति के लिए उसका नाम जीवन में सर्वाधिक महत्व रखता है। क्योंकि व्यक्ति

अगर आपका नाम भी शुरू होता है M अक्षर से तो पढ़िए पूरी खबर

किसी भी व्यक्ति के लिए उसका नाम जीवन में सर्वाधिक महत्व रखता है। क्योंकि व्यक्ति के नाम से ही उसकी पहचान जुड़ी होती है। चेहरे के बाद देखा जाए तो दूसरे लोग नाम के माध्यम से ही एक-दूसरे की पहचान करते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि आपके नाम का पहला अक्षर जैसे M आपके बारे में बहुत कुछ बताता है। इतना ही नहीं आपके स्वभाव से लेकर आपके भाग्योदय तक के बारे में आपके नाम से बहुत से राज खोले जा सकते हैं।

अगर आप मानसिक तनाव से परेशान हैं तो इन ग्रहों को करें शांत, ये हैं उपाय

वैसे देखा जाए तो आपका नाम आपकी पसंद-नापसंद और जीवन के अहम फैसले लेने की क्षमता को भी काफी ज्यादा प्रभावित करता है। हर अक्षर की अपनी अंकीय ऊर्जा होती है। अक्षर M को अंक 4 के बराबर माना जाता है। अंक 4 साहस, बुद्धि, मेहनत का प्रतिनिधित्व करता है। तो चालिए आज हम आपको बताने वाले हैं जिन लोगों का नाम M से शुरू होता है। उनका स्वाभ और व्यक्तित्व कैसा होता है और इन लोगों की क्या खासियत होती है।

40 हो या 50 की उम्र दिखोगे जवान और ग्लो, सिर्फ चेहरे में लगाए ये चीज़..

जिन लोगों का नाम M से शुरू होता है ऐसे लोग बातों को मन में दबाने वाली प्रवृत्ति के होते हैं। कहा जाता है ऐसे लोगों का नेचर कभी-कभी दूसरों के लिए खतरनाक भी साबित हो जाता है। वैसे भले ही बात कड़वी क्यों न हो यदि खुलकर कोई कह दे तो बात वहीं खत्म हो जाती है,मगर बातों को मन में रखकर चलने से नतीजा कुछ खास नहीं रहता है।
आखिरी में यही है ऐसे लोगों से उचित दूरी बनाए रखना बेहतर है। इनका जिद्दी स्वभाव कभी-कभी खुद को परेशानी में डाल देता है। अपनी फैमिली को यह बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

अगर आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G, तथा V, Y से शुरू होता है तो ये खबर पढ़े !

खर्च करने से पहले ज्यादा सोच-विचार नहीं करते हैं। जो चीज इन्हें सबसे ज्यादा अच्छी लगती है उसकी ओर ज्यादा आकर्षित होते हें। वहीं प्यार की बात करें तो यह संवेदनशील होते हैं और जिस भी रिश्ते में यह पड़ते हैं उसमें डूबते चले जाते हैं। इन लोगों को ऐसे जीवन साथी की तलाश होती है जो इनसे जी जान से प्यार करे। यह बात अलग है कि अपनी मन की बात किसी के आगे जाहिर नहीं करते हैं। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story