भोपाल

शिवराज सरकार ने फिर किया 4 अधिकारियों का ट्रांसफर, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
शिवराज सरकार ने फिर किया 4 अधिकारियों का ट्रांसफर, पढ़िए पूरी खबर
x
शिवराज सरकार ने फिर किया 4 अधिकारियों का ट्रांसफर, पढ़िए पूरी खबर भोपाल: सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 4 भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों

शिवराज सरकार ने फिर किया 4 अधिकारियों का ट्रांसफर, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल: सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 4 भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की नई पदस्थापना आदेश जारी किये गये हैं। अलका वास्तव सदस्य सचिव, मध्यप्रदेश खाद्य आयोग को सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पदस्थ किया जाकर सदस्य सचिव मध्यप्रदेश खाद्य आयोग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। अनिल सुचारी सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल को अपर सचिव गृह एवं परिवहन, रामराव भोंसले अपर सचिव गृह को अपर सचिव खनिज साधान और उमेश कुमार उप सचिव नगरीय विकास एवं आवास को सचिव माध्यमिक शिक्षा मण्डल पदस्थ किया गया है।


शर्मनाक : देश के लिए शहीद होने वाले सैनिकों की विधवाओं का निवाला छीना, बंद की सहायता

एक तो कोरोना महामारी के मार से आर्थिक एवं मानसिक तौर पर पूरा देश जूझ रहा है. दूसरी ओर सैनिक विधवाओं को मिलने वाली चंद रूपए की सहायता भी कोरोनाकाल में बंद कर दी गई है, जिसकी वजह से उनके सामने उदर पोषण की समस्याएं उत्पन्न हो रही है.
पूरे मध्यप्रदेश में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार जिला सैनिक कल्याण केंद्र एवं पूर्व सैनिक कल्याण केंद्र द्वारा विधवाओं को 6000 रु प्रति माह की सहायता राशि दी जाती थी, जो कि मॉर्च 2020 बंद है.

चित्रकूट राम वन गमन मार्ग के लिए मंजूर, प्रयागराज महाकुंभ से पहले पूरा होगा प्रोजेक्ट

इस कोरोना काल में सरकार द्वारा जनता की मदद के लिए अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं, लेकिन ऐसी संकट की घड़ी में इन विधवाओं को भूखे मरने के लिए बेसहारा छोड़ दिया गया है.
इससे अधिक शर्म की बात क्या हो सकती है कि देश के लिए जान देने वाले शहीद सैनिकों के परिवार के उदर पोषण पर भी ऐसी लापरवाही बरती जा रही है कि देश के लिए शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं के पास न ही खाने के लिए कुछ है औऱ न ही दवाइयों के लिए पैसे हैं.
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट के प्रोफ़ेसर का कोरोना से दुखद निधन

मध्यप्रदेश में SBI महिला बैंक मैनेजर ने कर डाला बड़ा कांड, ग्राहकों के खातों से गायब किये 3 करोड़ रूपए

मध्यप्रदेश में 2 साल से अटकी शिक्षक भर्ती को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए

कृषि ऋण माफी के कारण मप्र में किसानों की आत्महत्या में 53% की गिरावट : कांग्रेस

रीवा में रिश्ता हुआ कलंकित, चाचा ने भतीजी के साथ किया दुष्कर्म….

कोरोना ने तोडा एक दिन में रिकॉर्ड, सेमरिया विधायक, डॉक्टर की पत्नी-बच्चे समेत 36 संक्रमित

रीवा की हालत हुई ख़राब, 6 दिन में कोरोना से जंग हार गए 16 मरीज, पढ़िए

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story