मध्यप्रदेश

रीवा की हालत हुई ख़राब, 6 दिन में कोरोना से जंग हार गए 16 मरीज, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
रीवा की हालत हुई ख़राब, 6 दिन में कोरोना से जंग हार गए 16 मरीज, पढ़िए
x
रीवा की हालत हुई ख़राब, 6 दिन में कोरोना से जंग हार गए 16 मरीज, पढ़िए रीवा: कोरोना समूचे जिले को अपनी गिरत में ले चुका है। इसके बावजूद लोग

रीवा की हालत हुई ख़राब, 6 दिन में कोरोना से जंग हार गए 16 मरीज, पढ़िए

रीवा: कोरोना समूचे जिले को अपनी गिरत में ले चुका है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना वायरस जहां लोगों को तेजी से संक्रमित कर रहा है, वहीं उसकी घातक मार से लोगों की मौत भी हो रही है। इधर सितंबर माह के छह दिनों में संजय गांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में ार्ती कोरोना के कुल 16 मरीज की मौत उपचार के दौरान हो चुकी है।
आंकड़ों पर गौर करें तो उपचार के दौरान अस्पताल में प्रतिदिन दो से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है, जो काफी भयावह स्थिति को प्रदर्शित करता है। डॉक्टरों द्वारा किये गए उपचार के बावजूद मरीज कोरोना से जंग हार रहे हैं। हालांकि अब तक कोरोना मरीजों की हुई मौतों का प्रमुख कारण केवल कोरोना संक्रमित होना नहीं है। उसके साथ उनका कई अन्य गंभीर बीमारियों से पीडि़त होना प्रमुख कारण बताया गया है।

रीवा: 80 वर्षीय वृद्ध ने मुआवजे के लिए लगाई गुहार, चार माह पहले घर जलकर हुआ था ख़ाक

डॉक्टरों की मानें तो डायबिटीज, किडनी, अस्थमा एवं हार्ट के मरीजों के लिए यह संक्रमण काफी घातक सिद्ध हो रहा है। अब तक होने वाली अधिकांश मौतें उन्हीें मरीजों की हो रही है जो अन्य कई गंभीर बीमारियों से पीडि़त हैं। ऐसी बीमारियों से पीडि़त लोगों को सावधानी बरतने की सलाह डॉक्टरों द्वारा दी गई है।

प्लाज्मा थेरैपी भी नहीं आ रही काम

संजय गांधी अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा निरंतर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। यहां तक कि गत दिनों फूड कंट्रोलर स्वर्गीय राजेन्द्र सिंह ठाकुर का इलाज अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा प्लाज्मा थेरैपी दी गई, इसके बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। इससे यह भी साबित होता है कि अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा भरसक प्रयास भी कोरोना के आगे पस्त हो गया है।

सीधी: मनमाना बिजली बिल से उपभोक्ता हलाकान , गरीब की व्यथा, नही विभाग में सुनवाई

रीवा: करहिया मंडी में यूरिया खाद की किल्लत , किसानों को नही मिली खाद, पढ़िए

39 लाख लेकर सीधी से भागा चोर सिंगरौली में गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story