मध्यप्रदेश

चित्रकूट राम वन गमन मार्ग के लिए मंजूर, प्रयागराज महाकुंभ से पहले पूरा होगा प्रोजेक्ट

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
चित्रकूट राम वन गमन मार्ग के लिए मंजूर, प्रयागराज महाकुंभ से पहले पूरा होगा प्रोजेक्ट
x
चित्रकूट राम वन गमन मार्ग के लिए 452 करोड़ मंजूर, प्रयागराज महाकुंभ से पहले पूरा होगा प्रोजेक्टअयोध्या और चित्रकूट के बीच बेहतर कनेक्टिविटी

चित्रकूट राम वन गमन मार्ग के लिए 452 करोड़ मंजूर, प्रयागराज महाकुंभ से पहले पूरा होगा प्रोजेक्ट

अयोध्या और चित्रकूट के बीच बेहतर कनेक्टिविटी के लिए प्रस्तावित राम वन गमन मार्ग परियोजना की कुल लंबाई 102 किलोमीटर होगी। इसका निर्माण दो पैकेजों में प्रस्तावित है। केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने परियोजना के लिए 452 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर कर दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रयागराज में वर्ष 2025 में होने वाले अगले महाकुंभ से पहले इस परियोजना को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया है।

कार ड्राइव करते वक़्त भी लगाएं हेलमेट, ….नहीं तो पुलिस काट देगी चालान

जी हाँ… कार चलाते वक़्त भी आपको हेलमेट लगाए रखना है, नहीं तो उत्तरप्रदेश की लखनऊ पुलिस आपका भी चालान काट देगी. लखनऊ में एक ऐसा अनोखा वाक्या हुआ है, जब एक कार चालक का चालान लखनऊ पुलिस ने इसलिए काट दिया क्योंकि उसने कार ड्राइव करते वक़्त हेलमेट नहीं लगा रखा था. अब कार में हेलमेट की क्या जरूरत है यह तो योगी सरकार की नायाब पुलिस ही बता सकती है.
दरअसल, नए मोटर अधिनियम के बाद राजधानी में भी ई-चालान की व्यवस्था की गई है. इस व्यवस्था की सबसे बड़ी खामी तब सामने आई जब कार चालकों के चालान हेलमेट न पहनने की वजह से काटे जाने लगें. कुछ ऐसा ही मामला BJP पश्चिम विधान सभा क्षेत्र विधायक के पुत्र का सामने आया है. जहां बीते दिनों पुलिस चालान काटने में इतना मशगूल हो गई कि कार सवार विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव के कार सवार बेटे का चालान हेलमेट न पहनने पर कर दिया.

मुंबई में महसूस किया गया भूकंप का झटका, 102 किमी दूर था केंद्र….

मामला बीते 29 फरवरी शाम का है. मोहान रोड टिकैतराय एलडीए कॉलोनी निवासी भाजपा पश्चिम विधान सभा क्षेत्र विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव के बेटे सौरभ श्रीवास्तव डी-ब्लाक शुभकामना गेस्ट हाउस के सामने मार्केट गए थे. मार्केट के आस पास सड़क किनारे फुटपाथ पर इंटरलाकिंग के पास अपनी ऑल्टो कार (यूपी 32 सीटी 3629) खड़ी कर फास्टफूड की दुकान पर पहुंचे और खाने का सामान पैक कराने लगे. वापस घर लौटते समय तालकटोरा थाने के एक उपनिरीक्षक ने कार की फोटो खीच ली और चालान कर दिया.
सौरभ का आरोप है कि कार फुटपाथ पर खड़ी थी. मार्केट के सामने खाली पड़े स्थान पर खड़ी हुए थी. उसके बावजूद तालकटोरा के उपनिरीक्षक चंद्रभानू वर्मा ने बिना किसी वजह से कार की फोटो खीची थी. फोटो खीचने की वजह पूछने पर उपनिरीक्षक ने गोल मोल जवाब दिया.

कोरोना संक्रमितों को बड़ी राहत, गैर आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों का भी खर्च उठाएगी शिवराज सरकार

कार की तस्वीर के साथ भेजा अलग मामले का चालान

इसके बाद विधायक सुरेश श्रीवास्तव के घर पर पुलिस द्वारा चालान भेजा गया. चालान देखकर उनके होश उड़ गए. दरअसल तस्वीर तो कार की थी पर उस पर जो धाराएं अंकित की गई वे दो पहिया वाहनों की होती है. कार की तस्वीर के साथ हेलमेट न लगाए जाने का 500 रूपए का चालान भेजा गया था.

रीवा में है देश का इकलौता ऐसा अस्पताल, जहां इलाज नहीं ‘मौत’ मिलती है

ACP को मामले की जानकारी नहीं

इस मामले को लेकर विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने तालकटोरा इंस्पेक्टर धनंजय सिंह व पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय से शिकायत की. वहीं, बाजारखाला एसीपी अनूप कुमार सिंह के मुताबिक इस मामले की जानकारी नहीं है. मैं फरवरी माह में नहीं था. चालान संख्या से मामले की जांच कराकर सही करा दिया जाएगा.
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story