बिज़नेस

जिनके पास Paytm है तो पढ़ ले ये जरूरी खबर, नहीं पढ़ा तो हो सकती है देरी....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
जिनके पास Paytm है तो पढ़ ले ये जरूरी खबर, नहीं पढ़ा तो हो सकती है देरी....
x
जिनके पास Paytm है तो पढ़ ले ये जरूरी खबर, नहीं पढ़ा तो हो सकती है देरी....Paytm money अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए पैतरे आजमा रहा है.

जिनके पास Paytm है तो पढ़ ले ये जरूरी खबर, नहीं पढ़ा तो हो सकती है देरी....

Paytm money अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए पैतरे आजमा रहा है. आपको बता दे गूगल पे और फ़ोन पे के कारण पेटीएम की वैल्यू घट गई है. हालांकि कंपनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा हमारी कम्पनी अब पहले से बेहतरीन होने जा रही है.
श्रीधर ने कहा कि अभी तक म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में कारोबार करने वाली कंपनी अब पूरी तरह से एक शेयर ब्रोकिंग फर्म (Share Broking Firm) बन जाएगी. कंपनी का टारगेट है.

ये प्लान आपको चौका देगा, 252GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग, पढ़िए नहीं तो…

पेटीएम मनी (Paytm Money) अगले 6 से 8 हफ्तों में अपनी रिटेल शेयर ब्रोकिंग सेवा (Share Broking Service) को शुरू कर देगा. हालांकि कंपनी ने फिलहाल बीटा स्तर पर 80 हजार से अधिक एंड्रॉयड यूजर्स के लिए सेवा को शुरू कर दिया है.
पेटीएम अब ग्राहकों से सीधे बात करने के मूड में है और पहले की अपेक्षा अपनी प्रोसेसिंग तेज करना चाहती है. मिली जानकरी के मुताबिक 1 अप्रैल, 2019 से इसके लिए पेटीएम मनी (Paytm Money) को मंजूरी मिल गई थी. हालांकि कोरोना के चलते कंपनी को अपनी ये सेवा शुरू करने में देरी हुई है.
ऐसे खुलेगा खाता सबसे पहले ओपन डीमैट अकाउंट पर क्लिक करें और फॉर्म भरें. उसके बाद आपको पेटीएम एक्जीक्यूटिव का फोन आएगा. फिर आपको अपने मोबाइल पर एसएमएस के जरिए और अपनी ईमेल आईडी पर एक लिंक मिलेगा. लिंक पर जाएं और अपना केवाईसी पूरा करें.
केवाईसी प्रोसेस के लिए आपको पैन कार्ड नंबर, आधार जैसे कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी.केवाईसी प्रोसेस पूरी होने के 24 घंटे में क्लाइंट आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा. पेटीएम मनी पर अकाउंट खोलने के लिए 300 रुपये और डिजिटल केवाईसी के लिए 200 रुपये शुल्क लगता है.

1300 रूपये में खरीदकर लाये थे सोफा, फिर उसके अन्दर से जो निकला उसने इनकी जिन्दगी पलट दी.

3 महीनें से नही मिल रही गैस सब्सिडी जानिए क्या है इसकी वजह ?

LIC में है आपका पैसा तो पढ़िए ये खबर, डूब सकता है आपका पैसा…

SBI ने ग्राहकों को दी ख़ास सुविधा, न्यूज़ पढ़कर मन हो जाएगा खुश..

छोटी कारों की हो रही सबसे ज्यादा बिक्री Lockdown के बाद, ये हैं 3 सबसे पॉपुलर गाड़ियां

Airtel का धमाका, फ्री में दे रहा कालिंग और डाटा, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story