बिज़नेस

LIC में है आपका पैसा तो पढ़िए ये खबर, डूब सकता है आपका पैसा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
LIC में है आपका पैसा तो पढ़िए ये खबर, डूब सकता है आपका पैसा...
x
ग्राहकों को LIC ने सबसे बड़ा अलर्ट जारी किया है. आपको बता दे की देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने कई बार मिली जानकारी के मुताबिक आपका पैसा
NEW DELHI: ग्राहकों को LIC ने सबसे बड़ा अलर्ट जारी किया है. आपको बता दे की देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने कई बार फ्रॉड से बचने के लिए ग्राहकों को जागरूक किया और सोशल मीडिया और अन्य माध्यम से बताया की आप कैसे फ्रॉड से बचे. मिली जानकारी के मुताबिक आपका पैसा कैसे गायब हो रहा है. आपको अब बात करते है देश की सबसे बड़ी इन्स्योरेन्स कम्पनी एलआईसी की. पहली बार कंपनी ने अपने ग्राहकों को चेताया है.
ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक LIC ने अपने ग्राहकों को बताया की आप के पास कसी भी अधिकारी व एजेंट का फ़ोन आये तो सतर्क रहे. आपको बता दे की कंपनी ने कहा है की कुछ लोग एलआईसी के एजेंट और अधिकारी बनकर पॉलिसी के बारे में गलत जानकरी दे रहे है और पुलिस को बंद कर नई पॉलिसी चालू करने को कह रहे थे.

ऐसे रहे सतर्क

कंपनी के अनुसार वो उसी एजेंट से पॉलिसी खरीदें, जिनके पास इरडा द्वारा जारी लाइसेंस या एलआईसी द्वारा जारी आईडी कार्ड हो।
- फर्जी कॉल आने पर पर ईमेल करें।
- एलआईसी की वेबसाइट पर जाएं और ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर की डिटेल्स लेकर संपर्क करें।
पॉलिसी को सरेंडर न करे
कंपनी ने अपने ग्राहकों को कहा की कंपनी किसी भी तरह के पॉलिसी को सरेंडर करने को नहीं कहती है और साथ ही न कोई फ्रॉड कॉल या मेसेज में ध्यान दे.
एलआईसी ने कहा कम्पनी के रजिस्टर नंबर और ईमेल से जानकरी लेते रहे हम आपकी सुविधा के लिए ही बैठे है. अगर आप इन चीज़ो का ध्यान नहीं देंगे तो आपका पैसा डूब भी सकता है.
एलआईसी देश की बड़ी कंपनियों में से जिसपर ग्राहक आँख मूद कर भरोसा करते है. एलआईसी की कपनी ने पहली बार अपने ग्राहकों को चेतवानी दी है. दुनिया में बढ़ रहे साइबर क्राइम एक चिंताजनक टॉपिक है जो देश के लिए बड़ा खतरा है.
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story