रीवा: देश को गायब करने की बात कहने वाले कव्वाल को पकड़ने एमपी पुलिस कानपुर गई, गृह मंत्री ने दिए निर्देश

Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा जिले की मनगवां विधानसभा में 28 मार्च को कव्वाली के मौके पर एक कव्वाल ने हिंदुस्तान को गायब करने की बात कही थी

Update: 2022-03-31 11:39 GMT

Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक कव्वाल को लेकर बवाल मचा हुआ है. दरअसल मनगवां इलाके में 28 मार्च को उर्स के मौके पर आए यूपी कानपूर के कव्वाल नवाज परवेज ने हिंदुस्तान को गायब करने की बात कही थी. जिसके बाद इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इस घटना में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान आया है. उन्होंने कहा है कि चाहे कोई लेखक हो या गायक या फिर कव्वाल, देश विरोधी बातें करने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं  मामले में गुरुवार को मनगवां के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर जाहिल कव्वाल का पुतला फूंका और आरोपी नवाज परवेज की गिरफ़्तारी की मांग उठाई है.  

उर्स का मौका जिसे हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक कहा जाता है उस अवसर में कव्वाल ने अपनी जहरीली मानसिकता का परिचय देते हुए भारत को गायब करने जैसी घृणित बात कही थी. हालांकि कव्वाली का मजा लेने पहुचें बीजेपी विधायक पंचुलाल प्रजापति सहित अन्य बीजेपी नेताओं और अधिकारीयों ने मौके पर इसका विरोध तक नहीं किया था. बाद में जब इसका वीडियो इंटरनेट में वायरल हुआ तब लोगों को पता चला की. कव्वाली गाने आए एक कव्वाल ने ऐसी बकवास बातें की हैं. लोगों ने विधायक से भी चुप्पी साधने पर जवाब मंगा है. गुस्साई जनता पूछ रही है कि जब वह कव्वाल देश को गायब करने जैसी बात कह रहा था तब चीफ गेस्ट के रूप में बैठे नेता ने इसका विरोध क्यों नहीं किया? 

पुलिस की टीम कव्वाल को पकड़ने गई है 

मध्य प्रदेश के रीवा जिले की पुलिस गृह मंत्री के आदेश के बाद आरोपी कव्वाल को पकड़ने के लिए यूपी के कानपुर रवाना हुई है. जहां उसे राउंडअप करने के लिए यूपी पुलिस भी सहयोग कर रही है. अब देश को गायब करने वाले कव्वाल को अपनी जहरीली बातों का हिसाब पुलिस को देना होगा 

गृह मंत्री ने क्या कहा 

इस मामले में एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि- मेरा कव्वाल जी से निवेदन है कि वो ढूमरी, दादरा, ख्याल,कुछ भी गाये लेकिन देश के खिलाफ गाने का खयाल निकाल दें. लेखक हो, गयाक हो, शायर हो या कव्वाल हो, राष्ट्रविरोधी खयाल दिल से निकाल दें. यह राष्ट्रवाद का युग है, अब राष्ट्रवादी सरकार है. अब ऐसा नहीं चलेगा। मैंने इस मामले में तत्काल शिकायत रजिस्टर करने के आदेश दे दिए थे. आदरणीय कव्वाल परवाज शरीफ के खिलाफ धारा 153, 505 और 218 के तहत कार्रवाई हो रही है. केस रजिस्टर्ड हो गया है, हमारी 2 टीमें उन्हें राउंडअप करने के लिए कानपूर पहुंच गई हैं, कानपूर पुलिस सहयोग कर रही है और वह जल्दी राउंडअप हो जाएंगे। 

क्या कहा था कव्वाल ने जानने के लिए यहां क्लिक करें, वीडियो देखें 

लोगों ने नवाज परवेज का पुतला फूंका 

Full View


इस घटना के बाद सामाजिक कार्यकर्त्ता और इस मुद्दे को सबसे सामने रखने वाले प्रकाश तिवारी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मनगवां बाईपास में आरोपी कव्वाल नवाज परवेज का पुतला फूंका। और जमकर नारेबाजी की. गुस्साए लोगों ने कहा कि देश में रहकर देश के खिलाफ बोलने वालों को बक्शा नहीं जाना चाहिए। परवेज की गिरफ़्तारी होनी चाहिए। इस दौरान प्रकाश तिवारी सहित प्रभाकर पेशवे, सचिन सोनी, विकास गुप्ता, कवि अंबरीश, संदीप दाहिया, विकास पयासी, कमलेश सिंह, अमित तिवारी, अंकेश सिंह सहित कई युवा मौजूद थे. 

Tags:    

Similar News