रीवा

रीवा: उर्स में हिंदुस्तान को गायब करने की बात करने वाले क़व्वाल के खिलाफ मामला दर्ज हो गया

रीवा: उर्स में हिंदुस्तान को गायब करने की बात करने वाले क़व्वाल के खिलाफ मामला दर्ज हो गया
x
Rewa: 28 मार्च को मध्य प्रदेश के रीवा जिले की मनगवां विधानसभा में उर्स के दौरान एक कव्वाल ने हिंदुस्तान को गायब कर देने जैसी घृणित बात कही थी

Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के मनगवां विधानसभा में 28 मार्च को उर्स के मौके पर कव्वाली का आयोजन हुआ था, जहां लड़बहेर टाइप के नवाज शरीफ नामक एक कव्वाल ने भरी सभा में हिंदुस्तान को गायब करने जैसी घृणित बात कही थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हुआ था जिसके बाद लोगों ने जाहिल कव्वाल के खिलाफ प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग उठाई थी. अब इस मामले में रीवा पुलिस ने 153 505 198 के तहत अपराध दर्ज किया है.

पूरा मामला तो जान लीजिये

रीवा जिले के मनगवां क्षेत्र में एक मजार है जिसका नाम है 'अनवर शाह की मजार' यहां हर साल उर्स के मौके पर मलकपुर तालाब की मेढ़ में मेले और कव्वाली का आयोजन होता है। 28 मार्च 2022 को भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। लेकिन कव्वाली गाने वाले जिस कव्वाल को बुलाया गया था उसे हिंदुस्तान से परेशानी थी. बता दें कि इस उर्स के कार्यक्रम को हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक बताया जाता है लेकिन कव्वाल ने इस खास मौके पर जाहिलों बात बात कह दी.

क्या कहा था बवाली कव्वाली ने

उसने मंच पर बैठकर भरी सभा में कहा था- मोदी जी कहते हैं हम हैं, योगी जी कहते हैं हम हैं, अमित शाह कहते हैं हम हैं. मगर हैं कौन? कौन है? अगर गरीब नवाज चाह लें ना ... तो हिंदुस्तान पता ही नहीं चलेगा कहां पर बसा था और कहां पर था. ये वलियों का वो मक़ाम है कि अगर नज़र फेर लेते हैं तो पूरे शहर वीरान हो जाते हैं. हिस्ट्री पढ़ लो तो पता चल जाएगा।

ऐसा कहने वाले कव्वाल का नाम नवाज शरीफ है लेकिन वह शरीफ तो कतई नहीं है. जिस देश में कव्वाल पैदा हुआ जहां का नमक खाया उसे गायब करने जैसी घ्रणित बात कह दी. आखिर कव्वाली के मौके पर राजनीती और देश को गायब करने की बात कही क्यों गई? इससे भी ज़्यादा दुखद ये बात थी के मौके पर कव्वाली का मजा लूटने गए बीजेपी MLA पंचुलाल प्रजापति और अन्य अधिकारीयों ने कोई आपत्ति नहीं जताई।

हालांकि अब जाहिल कव्वाल नवाज शरीफ के खिलाफ पुलिस ने 153 505 198 के तहत अपराध दर्ज किया है.मतलब उप्रदव कराने से आशय से बेहूदगी से लोगों को प्रकोपित करना, विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा का भाव पैदा करना, और किसी को अपराध करने के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

वीडियो देख लीजिये



Next Story