रीवा: बहन से राखी बधवाकर लौट रहें दो युवकों का शव पुल के नीचे मिला, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रीवा. रक्षाबंधन को अपनी बहन के घर राखी बंधवाने गए दो युवक देर शाम तक लौटकर नहीं आए तो परिजनों ने मोबाइल में संपर्क किया तो उनके मोबाइल बंद आ

Update: 2021-02-16 06:27 GMT

रीवा. रक्षाबंधन को अपनी बहन के घर राखी बंधवाने गए दो युवक देर शाम तक लौटकर नहीं आए तो परिजनों ने मोबाइल में संपर्क किया तो उनके मोबाइल बंद आ रहे थे. सुबह स्थानीय लोगों ने मोटरसाइकिल और दो युवकों को नहर के नीचे पानी में पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने युवकों की पहचान जयप्रकाश सेन पिता रामसिया सेन निवासी अमवा और मोहित उर्फ बाबू सेन पिता पप्पू सेन निवासी कांटी मऊगंज के रूप में की. इसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने गांव के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव निकालने से इंकार कर दिया.

रीवा के इन विधायक से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील, कहा- ऐसा न करें

घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी मऊगंज ने परिजनों को समझाइश दी और जांच कराकर कार्यवाही का आश्वासन दिया. जिसके बाद मामला शांत हुआ और शव पोस्टमार्टम के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार जयप्रकाश सेन पिता रामसिया सेन निवासी अमवा पुल के नीचे मिले दो युवकों के शव परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप अपने रिश्तेदार मोहित सेन के साथ मोटरसाइकिल से कांटी गांव गया था. देर रात मोटरसाइकिल से दोनों वापस आ रहे थे. रघुराजगढ़ के पास जल संसाधन विभाग की नहर की पुलिया के नीचे मोटरसाइकिल सहित जा गिरे और दोनों की मौत हो गई.

गौरतलब है कि इसके पहले भी ऑटो चालक आशीष नामक युवक का शव इसी नहर की पुल में मिला था, जिसे पहले पुलिस सड़क दुर्घटना बता रही थी. फिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का मामला उजागर हुआ था. इस घटना में भी पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की बात कही है.

REWA: स्नातक विद्यार्थियों को 155 दिन मिलेगा छुट्टियों का मजा, छात्र संग चुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार

पड़ोसियों पर हत्या का आरोप

मौके पर पहुंचे मृतकों के परिजनों ने पड़ोसी शिवम तिवारी पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों ने बताया कि होली से दोनों के बीच विवाद चल रहा था और कई बार मारपीट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था. साथ ही झूठे मामले में भी फंसाया गया था. आए दिन पड़ोसियों द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा था, जिसकी शिकायत सिटी कोतवाली, पुलिस अधीक्षक और मनगवां थाना के साथ स्थानीय मनिकवार चौकी में की गई थी. लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की और इन्हीं लोगों ने हत्या कर शव नहर में फेंक दिया.

रास्ते से अनजान मोहित चला रहा था बाइक

बताया जाता है कि पुलिस को जानकारी मिली है कि कांटी से निकले दोनों युवकों में मोहित मोटरसाइकिल चला रहा था, जिसे रास्ते का अंदाजा नहीं था. माना जा रहा है कि दोनों युवक अंधेरा होने के चलते रास्ता समझ नहीं पाए और मोटरसाइकिल सहित पुल से नीचे गिरे होंगे और उनकी मौत हो गई. हालांकि पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News