रीवा

REWA: स्नातक विद्यार्थियों को 155 दिन मिलेगा छुट्टियों का मजा, छात्र संग चुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
REWA: स्नातक विद्यार्थियों को 155 दिन मिलेगा छुट्टियों का मजा, छात्र संग चुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार
x
REWA: स्नातक विद्यार्थियों को 155 दिन मिलेगा छुट्टियों का मजा, छात्र संग चुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार REWA । कॉलेज के स्नातक प्रथम

REWA: स्नातक विद्यार्थियों को 155 दिन मिलेगा छुट्टियों का मजा, छात्र संग चुनाव को लेकर सस्पेंस बरकरार

REWA । कॉलेज के स्नातक प्रथम द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को 155 दिन तक छुट्टियों का मजा मिलेगा शेष 161 दिन पढ़ाई के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने निर्धारित किए हैं इस बीच कॉलेज में परीक्षा व संस्कृत कार्यक्रम भी होंगे ।
सत्र 2020-21 में होने वाले शैक्षणिक वा गैर शैक्षणिक आयोजनों में विद्यार्थियों की भागीदारी तय होगी। स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को भी 66 दिन की अवकाश मिलेगा सभी का संचालन 1 सितंबर से होगा।। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जानकारी सार्वजनिक की गई है। महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूर्ण की जाएगी।

छात्र संग चुनाव में सस्पेंस बरकरार

कलेंडर में उच्च विभाग ने नम्बर माह का समय निर्धारित किया है। लेक़िन इस वर्ष चुनाव को लेकर संशय है। लगातार तीसरी बार चुनाव करा कर विभाग अतिरिक्त परेशानी के मूड़ में नही है।

REWA: आजादी के 70 साल भी गांव तक नहीं पहुंची सड़क, एम्बुलेंस नही आई तो घर वाले खाट के सहारे हॉस्पिटल पहुंचाया

REWA: रीवा। आजादी के 70 साल बाद भी गांव बदहाल है मामला त्योंथर तहसील कुड़ी गांव का है। एक पीड़ित का इलाज कराने के लिए एंबुलेंस की मदद मांगी गई लेकिन सड़क खराब होने की वजह से एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पाई जिससे पीड़ित को खाट के सहारे हॉस्पिटल पहुचाया गया।
देश को आजाद हुए 70 वर्ष हो गए फिर भी गांव बदहाली की हालत में जूझ रहा है । आज भी गांव में ना सड़क है ना बिजली और ना ही पानी की सुविधा है। कुड़ी गांव से आई तस्वीर ने सरकार औऱ सिस्टम पर जोरदार तमाचा जड़ा है।

REWA: CM SHIVRAJ के लिए त्योंथर के विधायक श्यामलाल ने किया कुछ ऐसा कि सुनकर रह जाएंगे दंग..

सोमवार को रामसखा की पत्नी बीमार हुई तू उसे चारपाई में लिटा कर अस्पताल तक पहुंचाया। रामसखा ने बताया कि पत्नी बीमार हुई तो हमने एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस ने गांव तक आने पर मना कर दिया वजह थी घुटने तक कीचड़ भरा होना। राम सखा कहते हैं कि घुटने भर कीचड़ है। फ़िर भी हम लोगों ने फैसला किया मरीज को किसी भी हालत में अस्पताल तक पहुचाने का भाई के साथ खाट पर मरीज को हॉस्पिटल तक लाया है।

BHOPAL: CORONA पॉजिटिव निकला हत्या का आरोपी, अस्पताल से भागा, पुलिस ने जारी की फोटो…

पंचायतों की राशी हो जाती है गायब

रीवा जिला के गांव का हाल किसी से छुपा नहीं है जिले की पंचायतों का पैसा सरपंच सचिव के माध्यम से फ़र्जी तरीके से निकाल लिया जाता है ।फर्जीवाड़ा पूरे सबब पर है । पंचायतों में नल जल योजना, पंच परमेश्वर योजना, आदि सभी योजनाएं फर्जीवाड़े की वहज से गांव तक आने से पहले ही दम तोड़ देती हैं।
[रीवा से विपिन तिवारी की ख़ास रिपोर्ट]

SHIVRAJ ने अस्पताल में मनाया रक्षाबंधन, मंत्री भदौरिया की पत्नी और नर्स ने तिलक किया, राखी बांधी..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story