फीस माफ़ी एवं जनरल प्रमोशन के लिए एपीएस विवि के छात्र-छात्रों ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

अपना विरोध जताते हुए राज्यपाल के नाम कुलपति को एक ज्ञापन सौंपा है। विवि के छात्र-छात्राओं की मांग है की फीस माफ़ करते हुए जनरल प्रमोशन

Update: 2021-02-16 06:23 GMT

रीवा। एक ओर पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है, लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ढाई लाख के पार हो गई है। वहीँ मध्यप्रदेश में स्कूल के बोर्ड एवं कॉलेजों में परीक्षाएं शुरू होनी है। इस पर आज एपीएस विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपना विरोध जताते हुए राज्यपाल के नाम कुलपति को एक ज्ञापन सौंपा है। विवि के छात्र-छात्राओं की मांग है की फीस माफ़ करते हुए जनरल प्रमोशन दिया जाय।

मध्यप्रदेश : दुष्कर्म कर 14 वर्षीय किशोर ने वीडियो वायरल किया, 21 साल की युवती का आरोप

छात्र प्रशांत मिश्रा के नेतृत्व में मध्यप्रदेश के महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन के नाम विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया है। प्रशांत का कहना है की पिछले 75 दिनों  से  कोरोना वायरस के चलते सबकुछ शून्य की स्थिति में है और वर्तमान में इसका संक्रमण अपने चरम पर है। ऐसी स्थिति में छात्रों एवं उनके परिजनों को घर चलाना तक मुश्किल पड़ रहा है। तब विश्वविद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं से सेमेस्टर फीस एवं एग्जाम फीस वसूलने का दबाव बनाना किसी भी स्थिति में न्याय संगत नहीं है। 

कई छात्र फीस भर पाने की स्थिति में नहीं है, ऐसे में उन्हें अपने अध्ययन पर विराम लगाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं दिख रहा है। विवि के सभी छात्रों ने राज्यपाल से ज्ञापन के जरिए अनुरोध किया है की छात्रहित को ध्यान में रखते हुए फीस माफ़ करते हुए जनरल प्रमोशन दिया जाय। 

APSU Exam Form : विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी की

प्रशांत ने यह भी कहा है की जब देश में कोरोना के कम मरीज थें तब सभी परीक्षाएं रद्द करते हुए स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थें, अब जब की संक्रमितों की संख्या देश भर में ढाई लाख के पार हो गई है तो ऐसी स्थिति में परीक्षाएं आयोजित कराना विद्यार्थियों को मौत के मुँह में धकेलने के समान है।

रीवा के एक और मरीज ने सतना में कोरोना से जीती जंग, घर पहुंचा

भारत में फटा कोरोना बम, पांच दिन से लगातार हो रही इतनी मृत्यु की चौका देगा, पढ़िए

क्रेडिट कार्ड की खरीददारी में हो गया बड़ा बदलाव, पढ़ लीजिए नहीं तो..

APSU Exam Form : विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी की

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:   FacebookTwitter
WhatsApp
TelegramGoogle NewsInstagram

Similar News