रीवा

APSU Exam Form : विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी की

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
APSU Exam Form : विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी की
x
APSU Exam Form : रीवा। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (APSU) ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर (Under Graduate & Post

APSU Exam Form : रीवा। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (APSU) ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर (Under Graduation & Post Graduation) कोर्सों के लिए परिक्षा फॉर्म (Exam Form) भरने की तिथि घोषित कर दी है।

गौरतलब है कि 29 जून से अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय स्रातक के फाइनल सेमेस्टर और स्रातकोत्तर के अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। जिसके लिए परीक्षा फार्म का पोर्टल खोल दिया गया है। छात्रों को 20 जून तक बिना विलंब शुल्क परीक्षा फार्म भरने का अवसर दिया जाएगा जिसके बाद विलंब शुल्क लगेगा।

भाग्यशाली हूं कि कोहली के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिला- न्यूजीलैंड कप्तान विलियम्सन

बता दें उच्च शिक्षा विभाग ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि बिना परीक्षा दिए कोई भी छात्र अगली कक्षा में प्रवेश नहीं कर सकता। यानी कि जनरल प्रमोशन प्रदेश के छात्रों को नहीं मिलेगा। विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म का पोर्टल खोल दिया है इससे जो छात्र अभी भी जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे थे उन्हें भी स्पष्ट हो गया है कि परीक्षा देनी ही पड़ेगी।

दो दिन देरी से वेबसाइट में अपलोड हुई जानकारी

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (APSU) ने अपने वेबसाइट पर देरी से परीक्षा फार्म भरने की जानकारी अपलोड की। विश्वविद्यालय द्वारा 4 तारीख को अधिसूचना जारी की गई। जिसमें 5 तारीख से परीक्षा फार्म भरने की तिथि बताई गई है। मगर पोर्टल में यह जानकारी 6 जून को अपलोड हुई। हालांकि इससे छात्रों का कोई नुकसान नहीं हुआ है मगर विश्वविद्यालय वेबसाइट को लेकर कितना सक्रिय है इसका अंदाजा लग जाता है।

MP Board 12th Exam : कोरोना पॉजिटिव या क्वारंटाइन परिवार के छात्रों की ऐसे होगी परीक्षा

सभी सेमेस्टर के भरे जाएंगे परीक्षा फार्म

भले ही परीक्षाएं फाइनल सेमेस्टर की हो रही हों मगर प्रत्येक सेमेस्टर के छात्रों को परीक्षा फार्म भरना होगा। विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार जून 2020 परीक्षा के अंतर्गत बीए आनर्स, बीएससी आनर्स, बीकाम आनर्स पाठ्यक्रमों के द्वितीय, चतुर्थ, षष्ठम सेमेस्टर एवं विधि के द्वितीय, चतुर्थ, षष्ठम सेमेस्टर, डीसीए, बीबीए के द्वितीय, चतुर्थ, षष्ठम एवं बीए एलएलबी द्वितीय, चतुर्थ, षष्ठम, दशम सेमेस्टर तथा स्रातकोत्तर समस्त पाठ्यक्रम एमए, एमएससी, एमकाम, एमबीए समस्त, एमएसडब्ल्यू के द्वितीय, चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों को परीक्षा फार्म भरना होगा। जबकि पीजीडीसीए तृतीय सेमेस्टर से संबंधित नियमित, भूतपूर्व, एटीकेटी परीक्षार्थियों को भी परीक्षा फार्म भरने के निर्देश दिए गए हैं।

MP: कार और तेल टैंकर में भिड़ंत, 3 की मौके पर दर्दनाक मौत

21 जून के बाद लगेगा विलंब शुल्क

विद्यार्थियों को 20 जून तक परीक्षा फार्म भरने पर सिर्फ निर्धारित शुल्क अदा करना होगा। इसके बाद 21 जून से लेकर 26 जून तक फार्म भरने पर 350 रुपए विलंब शुल्क अदा करना होगा और 27 जून से लेकर परीक्षा के तीन दिन पहले फार्म भरने तक 15सौ रुपए विलंब शुल्क देना होगा।

एटीकेटी छात्रों के लिए अंतिम अवसर

बीए, बीएससी, बीएचएससी, बीकाम के द्वितीय, चतुर्थ, षष्ठम सेमेस्टर के एटीकेटी छात्रों के लिए परीक्षा फार्म भरने का अंतिम अवसर है। वहीं स्रातक एवं स्रातकोत्तर के परीक्षा फार्म आॅफलाइन किसी भी हालत में नहीं भरे जाएंगे। विद्यार्थी सभी सेमेस्टर को मिलाकर अधिकतम चार विषयों में एटीकेटी प्राप्त छात्र आवेदन पत्र भरने के पात्र होंगे।

रीवा के ये गांव में 937 लोग हुए चिह्नित, कल मिला था एक कोरोना पॉजिटिव, गोवा से आए युवक की तबियत बिगड़ी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story