CBSE Examination / 10th-12th की परीक्षाएं रद्द, अब तक हुए प्रश्न पत्रों के आधार पर मिलेंगे अंक

नई दिल्ली. CBSE (Central Board of Secondary Examination) ने फैंसला लिया है कि अब Class 10th-12th की बची हुई परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी. देश भ

Update: 2021-02-16 06:24 GMT

नई दिल्ली. CBSE (Central Board of Secondary Examination) ने फैंसला लिया है कि अब Class 10th-12th की बची हुई परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी. देश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामलों को देखते हुए Board ने यह निर्णय लिया है. 

Corona Virus के चलते स्थगित की हुई परीक्षाओं के आयोजन को लेकर CBSE ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपना रुख स्पष्ट किया है. CBSE ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है की बोर्ड ने फैंसला लिया है की अब Class 10th की परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी, जबकि Class 12th के विद्यार्थियों के पास परीक्षा छोड़ने और शामिल होने जैसे दोनों विकल्प मौजूद होंगे. 

मोदी ने दी Taxpayers को अब तक की सबसे बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

बोर्ड ने यह भी कहा है की अब 1 से 15 जुलाई तक होने वाली परीक्षाओं का आयोजन नहीं होगा. जबकि Class 12th के लिए 26 जून को Notification जारी करते हुए बोर्ड स्थिति स्पष्ट करेगा. 

इधर, ICSE ने भी परीक्षाओं को लेकर कहा है की माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा CBSE को लेकर जो फैंसला लिया जाएगा, वह उसे भी मान्य होगा. 

बता दें अभिभावक बोर्ड के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थें. इस कर बोर्ड ने सील बंद लिफाफे में कोर्ट को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी. कोर्ट 26 जून को इस मामले पर अपना फैंसला देगी. 

UNION CABINET MEETING 24 JUNE / मोदी कैबिनेट में लिए गए ये 5 बड़े फैंसले, पीएम ने बताया ऐतिहासिक

राजस्थान में फिर गहलोत बनाम पायलट! सचिन बोले- अब मेरा फैंसला सोनिया करेंगी

1 जुलाई से बदल सकते हैं आपके बैंक खाते से जुड़े ये नियम, पढ़ लीजिए जरूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:   FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News