Weather Alert: मध्य प्रदेश के रीवा, शहडोल संभाग में तेज बारिश के आसार, बिहार-राजस्थान में बने लो प्रेशर सिस्टम से होगी वर्षा

मध्य प्रदेश रीवा एवं शहडोल संभाग में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। तो वही तेज बारिश के संकेत मौसम विभाग ने दिये है।

Update: 2021-08-11 14:49 GMT

मध्य प्रदेश के रीवा, शहडोल संभाग सहित श्योपुर एवं शिवपुरी में तेज बारिश के संकेत मौसम विशेषज्ञों ने दिये है। जिसके तहत रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, बालाघाट, श्योपुर और शिवपुरी में भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है की अगले 24 घंटे में उक्त जिलों में मानसून सक्रिय रहेगा है। हालांकि भोपाल, इंदौर समेत अन्य जिलों में धूप खिली हुई है। इन जिलों में अगले 3 से 4 दिन तक तेज बारिश के आसार नहीं हैं।

एक्टिव हो रहा सिस्टम

खबरों के मुताबिक पड़ोसी राज्य राजस्थान-बिहार में सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसका असर मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में सबसे ज्यादा पड़ेगा।

इस दौरान एमपी के ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा व शहडोल संभागों में गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। जानकरी के तहत उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश से मानसून पूर्वी यूपी के पास शिफ्ट होने से रीवा डिवीजन में बारिश हो रही है।

इस जिले में हुई सर्वाधिक बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सीधी जिले में सबसे ज्यादा बारिश हुई। इसकी अपेक्षा रीवा, गुना और सतना में 1 इंच से कम बारिश हुई है।

Tags:    

Similar News