MP BOARD EXAM: 10वीं और 12वीं में 90 से अधिक अंक पाने वालो की दोबारा....

MP BOARD EXAM: 10वीं और 12वीं में 90 से अधिक अंक पाने वालो की दोबारा....MP । गृह मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को दी गई BOARD की उत्तर पुस्तिकाओ

Update: 2021-02-16 06:21 GMT

MP BOARD EXAM: 10वीं और 12वीं में 90 से अधिक अंक पाने वालो की दोबारा....

MP । गृह मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को दी गई BOARD की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन लगभग पूर्ण हो चुका है। वितरण केन्द्रों पर सोमवार से पुस्तिकाओं में नम्बर चढ़ाने के बाद ओएमआर शीट भराकर बोर्ड को भेजने की प्रक्रिया होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए खास तौर पर व्यवस्थाएं की गई है। बोर्ड की ओर से संचालित मॉडल स्कूल एवं संकुल केन्द्रों से जिले में मूल्यांकन कर्ताओं को कॉपियां वितरित की गई थीं। यहां मूल्यांकन के आखिरी चरण की तैयारियां पूरी हो चुकी है।

Lockdown के बीच Liquor Shop खुलते ही टूट पड़ें लोग, सरकार के फैंसले पर उठें सवाल, तस्वीरें हैरान कर देंगी…

चार मीटर की दूरी शिक्षक बैठेंगे

मॉडल स्कूल प्राचार्य रेखा शर्मा ने बताया कि, सोमवार को मूल्यांकनकर्ताओं के साथ डिप्टी वैल्यूअर और वैल्यूआर को भी बुलाया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए सभी के लिए अलग-अगल कमरे आवंटित किए गए हैं। कमरों में तीन से चार मीटर की दूरी शिक्षक बैठेंगे।

पुन: जांच करेंगे

अंतिम चरण में सबसे पहले शिक्षक हॉलोग्राम निकालकर अंकों की एंट्री करेंगे। इसके बाद डिप्टी वैल्यूर कोई सी भी 10 फीसदी कॉपियां निकालकर उनकी पुन: जांच करेंगे। वहीं जिन विद्यार्थियों को 90 से अधिक अंक मिलेंगे उन सभी की कॉपियां फिर से जांची जाएंगी।

ओएमआर शीट पर नम्बर भरे जाएंगे पुनपरीक्षण के बाद सभी कॉपियों के अंकों की रिटोटलिंग होगी और आखिर में रोल नम्बर के अनुसार ओएमआर शीट पर नम्बर भरे जाएंगे। यह ओएमआर शीट बोर्ड को भेजी जाएगी जिसके बाद बोर्ड रिजल्ट तैयार करेगा। यह प्रक्रिया अलग-अलग विषयवार पूरे सप्ताह चलेगी।

KATNI में CORONA पॉजिटिव महिला के संपर्क में आए 10 लोगो की रिपोर्ट आई

19 मार्च के पहले तक की कॉपियों का हुआ मूल्यांकन 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 02 और 03 मार्च से शुरू हुई थी। 19 मार्च तक पेपर हो सके थे। कोरोना वायरस के चलते 21 मार्च से होने वाले सारे पेपर अब तक स्थगित है। मूल्यांकन कार्य में देरी होने के चलते घरों से ही मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का फैसला एमपी बोर्ड ने लिया था। 10 दिनों के भीतर 10वीं और 12वीं के 19 मार्च से पहले होने वाले पेपर की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है।

[signoff]

Similar News