राष्ट्रीय

Lockdown के बीच Liquor Shop खुलते ही टूट पड़ें लोग, सरकार के फैंसले पर उठें सवाल, तस्वीरें हैरान कर देंगी...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
Lockdown के बीच Liquor Shop खुलते ही टूट पड़ें लोग, सरकार के फैंसले पर उठें सवाल, तस्वीरें हैरान कर देंगी...
x
Lockdown नए सिरे से लागू होने के साथ ही देशभर में रेड, ऑरेज और ग्रीन जोन के हिसाब से नई व्यवस्था लागू हो गई। ग्रीन और ऑरेज जोन में Liquor Shop

Lockdown नए सिरे से लागू होने के साथ ही देशभर में रेड, ऑरेज और ग्रीन जोन के हिसाब से नई व्यवस्था लागू हो गई। ग्रीन और ऑरेज जोन में Liquor Shop यानी शराब दुकान खोलने की अनुमति गई है। इसके बाद सुबह से ही इन दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखी गईं। कर्नाटक से लेकर दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल और छत्तीसगढ़ से ऐसी तस्वीरें आई हैं। दिल्ली में कई किमी लंबी लाइनें नजर आईं। यहां लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

सतना में मिला पहला कोरोना संक्रमित मरीज, रीवा भेजने की तैयारी

वहीं ग्रीन और ऑरेज जोन में नाई की दुकानें भी सोमवार से खुल गईं। बीते करीब डेढ़ महीने से घरों में कैद लोग अपनी कटिंग और शेविंग बनवाने पहुंच रहे हैं। हालांकि सभी दूर फिजिकल डिस्टेंसिंग यानी शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और लोग मास्क लगाकर पहुंच रहे हैं। जहां-जहां भारी अव्यवस्था नजर आई, वहां सवाल उठाए जा रहे हैं कि महामारी रोकना जरूरी है या Lockdown के बीच Liquor shop खोलना। (See Pictures videos)

हल्‍द्वानी के सरस मार्केट के पास शराब की दुकान खुलते ही सैकड़ों खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का भी ख्‍याल नहीं रख रहे हैं। शहरवासियों की मानें तो शराब के लिए पहली बार हल्‍द्वानी में ऐसी भीड़ दिख रही है।

छत्तीसगढ़ में उड़ीं नियमों की धज्जियां

शराब की दुकानें खुलने पर छत्तीसगढ़ में सारे नियम ताक में रख दिए गए। शारीरिक दूरी के नियमों की परवाह किए बगैर लोग शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ के रूप में जमा हो गए।

कइयों ने की शराब, सिगरेट और गुटखा से तौबा

अच्छी बात यह है कि लॉकडाउन की लक्ष्मण रेखा लोगों लिए वरदान बन गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के साथ ही नशे की आदत को भी लॉकअप में बंद कर दिया। ज्यादा तलब लगने का खास समय निकल चुका है। इसमें कई लोग तो ऐसे हैं जो आदत के आगे मजबूर थे, लेकिन बाद में इरादे दृढ़ कर लिए और दुनिया उनकी बदल गई। लोगों के साथ ही उनका परिवार अब अच्छा महसूस कर रहा है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story