MP : रजिस्ट्री माफिया पर सीएम का एक और प्रहार, अब रजिस्ट्री करवाने के लिए ....

भोपाल / MP News : सीएम ने प्रदेश के रजिस्ट्री माफिया पर प्रहार करते हुए व्यवस्था में सुधार कर दिया है। अब प्रदेश सरकार रजिस्टी आफिस में काम

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

MP : रजिस्ट्री माफिया पर सीएम का एक और प्रहार, अब रजिस्ट्री करवाने के लिए ….

भोपाल / MP News : सीएम ने प्रदेश के रजिस्ट्री माफिया पर प्रहार करते हुए व्यवस्था में सुधार कर दिया है। अब प्रदेश सरकार रजिस्टी आफिस में काम करने वाले अधिकारियोे तथा दलालो से आम जन को बचानेघर बैठे रजिस्ट्री करवाने की योजना बना रही है। पहले ही प्रदेश सरकार ने रजिस्टी का आधा आनलाइन कर दिया था। बाद में अब इसे पूरी तरह आनलाइन करने की दिशा में निर्णय लिया जा रह है।

जनकारी के अनुसार हाल के दिनों मे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंत्रालय में वाणिज्य कर तथा वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की उपस्थिति में राजस्व संग्रह करने वाले विभागों की बैठक आयोजित की गई थी जिसमे यह निर्णय लिया गया है कि अब रजिस्ट्री करवाने के लिए लोगो केा आनलाइन सुविधा करवाई जायं जिससे लोग घर बैठे ही अपने जमीन तथा दुकान आदि की रजिस्टी हो सकेगी।

कई बार देखा गया है कि लोगों को अवश्यकता होने के बाद भी वह अपनी जामीन आदि की रजिस्टी करवाने कार्यालय नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसे में माफिया समपत्ति का कम दाम निश्चित करते हैं और रजिस्टी के लिए समय दे देते हैं जिससे गरीब का नुक्सान होता है। और माफिया उस जमीन पर अपना आधिकार समझने लगते हैं। लेकिन आनलाइन रजिस्ट्री की सुविधा हो जाने पर जब घर बैठे रजिस्ट्री होने लगेगी उस समय माफियाओं को सम्पत्ति की सही कीमत देनी होगी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हर सभा में माफियाओं को प्रदेश के बाहर का रास्ता दिखाने की बात कहते है। लेकिन इस दौर के कार्यकाल में ऐसा लगता भी है कि माफिया मध्य प्रदेश में बेरोजगार हो जायेंगे और मजबूरन उन्हे प्रदेश छोडकर भागना पडेगा।

Full View Full View Full View

MP COLLEGE EXAM: परीक्षा डेट हुई घोषित, इस बार परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन…

MP : कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा दिन में चंदा मागते है और रात में शराब….

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Similar News