MP में 10वीं-12वीं में फेल हुए छात्रों के लिए खुशखबरी, सप्लीमेंट्री परीक्षा का टाइम टेबल हुआ जारी, इस दिन से होंगे एग्जाम

हाई और हायर सेकेण्डरी की परीक्षा में पूरक आने वाले छात्रों की परीक्षा की समय सारिणी माशिमं ने जारी कर दी है।

Update: 2024-05-04 09:53 GMT

हाई और हायर सेकेण्डरी की परीक्षा में पूरक आने वाले छात्रों की परीक्षा की समय सारिणी माशिमं ने जारी कर दी है। हाई स्कूल की पूरक परीक्षाएं 10 जून से शुरू होंगी। वहीं हायर सेकेण्डरी की परीक्षा 8 जून को होगी। ज्ञात हो कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में 10 वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए थे। इसमें कई छात्र पूरक भी आए हैं। इनके लिए पूरक परीक्षाओं का भी आयोजन किया जाना है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूरक परीक्षा कार्यक्रम 2024 जारी कर दिया है। हायर सेकेण्डरी पूरक परीक्षा सिर्फ एक दिन 8 जून रविवार को आयोजित की जाएगी। इसी तरह हाई स्कूल परीक्षा 10 जून से शुरू होगी। 10 जून को हिंदी, 11 जून को गणित, 12 जून को उर्दू, 13 जून को सामाजिक विज्ञान, 14 जून को विज्ञान, 15 जून को अंग्रेजी, 18 जून को संस्कृत, 19 जून को मराठी, गुजराती, पंजाबी, सिंधी, मूक बधिर, दृष्टिहीन छात्रों के लिए पेटिंग, गायन वादन, तबला पखावज कम्यूटर की परीक्षाएं होंगी।

20 जून को नेशनल स्कील्स क्वालीफिकेशन फ्रेमवर्क के सभी विषय एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की परीक्षा आयोजित की जाएगी। हाई और हायर सेकेण्डरी की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 11 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

Tags:    

Similar News