BIG NEWS : मध्यप्रदेश में 50 दिन होगी भारी बारिश, पढ़ लीजिए नहीं रह जायेगे अंजान.

BIG NEWS : मध्यप्रदेश में 50 दिन होगी भारी बारिश, पढ़ लीजिए नहीं रह जायेगे अंजान.मध्यप्रदेश । बारिश के लिए ज्योतिषी भी गणित लगा रहे हैं।

Update: 2021-02-16 06:23 GMT

BIG NEWS : मध्यप्रदेश में 50 दिन होगी भारी बारिश, पढ़ लीजिए नहीं रह जायेगे अंजान.

मध्यप्रदेश । बारिश के लिए ज्योतिषी भी गणित लगा रहे हैं। ग्रह-नक्षत्रों की युति कहती है कि इस साल प्रदेश में बारिश सामान्य होगी। वर्षाकाल में 50 दिन से ज्यादा दिन बारिश के योग बनेंगे। कभी झमाझम तो कभी रुक-रुककर बारिश होगी। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य अमर डब्बावाला के मुताबिक बारिश सूर्य के आद्रा नक्षत्र में प्रवेश से आरंभ होती है। सूर्य का मिथुन राशि में परिभ्रमण तथा राशि से नक्षत्र में परिभ्रमण की यह स्थिति वर्षा ऋतु संचरण की दिशा तय करती है। संयोग से इस बार सूर्य ग्रहण के मध्य रात्रि में 21 जून को रात 11.32 बजे यह योग बन रहा है।

पहले रीवा-नागपुर ट्रेन में युवक ने युवती से किया था रेप, फिर अलग-अलग जगह ले जाकर..

उत्तम बारिश डब्बावाला के मुताबिक 16 जुलाई से सूर्य कर्क में प्रवेश करेंगे, जो 16 अगस्त तक रहेंगे। कर्क का स्वामी चंद्रमा है। सूर्य जब कर्क में आते हैं, तो उत्तम बारिश के योग बनते हैं। 122 दिन के वर्षाकाल में ऐसे योग बनेंगे, जिसमें जब-जब नक्षत्र, राशि परिवर्तन ग्रहों का होगा, तब-तब वर्षा चक्र तैयार होकर बारिश करेगा।

शिवराज सरकार के इस फैसले से लाखो हिन्दुओं में ख़ुशी की लहर, तुरंत पढ़िए

सामान्य बारिश होगी ज्योतिषाचार्य पं. प्रहलाद पंडया के मुताबिक रोहणी का वास संधि स्थान यानी समुद्र तट पर रहेगा और समय का वास धोबी के घर रहेगा। इस लिहाज से सामान्य बारिश की स्थिति होगी।

50 दिन होगी बारिश ज्योतिष मठ संस्थान के पं. विनोद गौतम के मुताबिक आर्द्रा प्रवेश के दौरान जो ग्रह स्थितियां बन रही हैं, उससे करीब 50 दिन बारिश के योग बनेंगे।

[signoff]

Similar News