बोरवेल में गिरा 4 वर्ष का दीप, बच्चे को निकालने जुटा प्रशासन, सीएम शिवराज ने की बात

एमपी (MP) के छतरपुर जिले (Chhatarpur) के नारायणपुर में 4 वर्ष का दीप गिरा बोरवेल में

Update: 2022-06-29 15:11 GMT

Chhatarpur News Today: बाबा के साथ खेत पर पहुचा 4 वर्ष का मासूम दीपेन्द्र यादव उर्फ दीप अपने ही बोरवेल में गिर गया और गहराई में चला गया है। घटना मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे ओरछा रोड थाना क्षेत्र के नारायणपुरा पठापुर गांव के पास की है। बच्चे के बोरबेल में गिरने की जानकारी लगते ही छतरपुर का प्रशासन मौके पर पहुच गया है और बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए बड़ा रेस्क्यू चला रहा है।

खेलते हुए पहुच गया बोरबेल में

छतरपुर के नारायणपुरा के रहने वाले अखिलेश यादव का बेटा दीपेंद्र यादव परिवार के साथ खेत पर गया था। यहां खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गया। मां लक्ष्मी यादव के मुताबिक बेटा दादा के साथ खेत पर गया था। उनके दो बेटे हैं। बड़ा नरेश और छोटा दीपेंद्र है और इस वर्ष दीपेन्द्र का उन्होने नर्सरी में एडमीशन करवाया था।

एक वर्ष पहले करवाई थी बोरिंग

बच्चे के परिजनों ने बताया कि एक वर्ष पहले ही खेत पर बोरवेल लगवाया था। पानी नहीं निकलने के कारण बोरवेल को कटीली झाड़ियां रखकर बंद कर दिया गया था। बारिश के पहले खेत बनाने के लिए हाल ही में उन्होने झाड़ियों को हटाया था। वहां खेलते हुए दीपेंद्र बोरवेल के पास गया और हादसा हो गया।

बच्चे को दी जा रही ऑक्सीजन

कलेक्टर संदीप जीआर ने बताया कि मासूम दीपेंद्र 40 फीट की गहराई पर फंसा है। बोरवेल में ऑक्सीजन सप्लाई शुरू कर दी गई है। बारिश होने से खेत में कीचड़ हो गया है। इस कारण रेस्क्यू में परेशानी आ रही है।

रेस्क्यू के लिए पहुचे कई दल

बोरवेल से बच्चे को निकालने के लिए ग्वालियर, जबलपुर और सागर से एसडीआरएफ की टीमें भी पहुंच रही हैं। लखनऊ से 27 जवानों का विशेष जत्था भी बुलाया गया है। बचाव कार्य में आर्मी यूनिट भी बुलाई गई है।

रेस्क्यू टीम में तकरीबन 150 लोग लगे हैं। इसमें एसडीआरएफ, पुलिस, नगर पालिका और नगर सेना की टीम शामिल है। इसके अलावा करीब 300 से ज्यादा ग्रामीण भी मदद के लिए मौजूद हैं। बोरवेल में कैमरा डाला गया है। वहीं, तीन जेसीबी से खुदाई की जा रही है।

सीएम ने की बात

बोरवेल में बच्चे के गिरने की जानकारी जैसे ही एमपी के सीएम शिवराज सिंह को लगी, वे वीडियों कॉल करके बच्चे के परिजनों से बात किए है और बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव प्रयास का भरोसा दिलाया है। तो वही प्रशासन को इसके लिए अविलंब कदम उठाने के निर्देश भी उन्होने दिए है।

Tags:    

Similar News