2021/01/shikhar0dhawan0in0kashi.jpg

गलती शिखर धवन की, सजा भुगत रहा है गरीब नाविक, जानिए क्या है मामला...

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
16 Feb 2021

Shikhar Dhawan in Kashi / वाराणसी। हाल ही में भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) काशी (Kashi) प्रवास पर थें. उन्होंने काफी कोशिशें की उन्हें लोग पहचान न पाएं लेकिन वे ज्यादा देर तक खुद को छिपा के रख नहीं पाएं. इसी बीच शिखर धवन ने एक ऐसी गलती कर दी, जिसकी सजा एक गरीब नाविक को भुगतनी पड़ रही है.

दरअसल, काशी में शिखर धवन ने नौका में गंगा सैर कर रहें थें. इस दौरान उन्होंने पंछियों को चारा खिलाया, साथ ही उस तस्वीर को सोशल मीडिया में अपलोड भी कर दिया. इसकी सजा उन्हें तो नहीं बल्कि गंगा की लहरों में उनकी नैया पार लगाने वाले नाविक और नाव के मालिक को जरूर मिली है.

गलती शिखर धवन की, सजा भुगत रहा है गरीब नाविक, जानिए क्या है मामला... Shikhar Dhawan in Kashi

नाविक और नाव पर Kashi प्रशासन ने लगाया प्रतिबन्ध

नाविक और नाव के मालिक पर प्रशासन ने धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए, नाव पर तीन दिन का प्रतिबन्ध लगा दिया है. बर्ड फ्लू को देखते हुए प्रशासन ने काशी में पहले ही पंछियों को चारा खिलाने पर रोक लगा रही थी, जिसका उल्लंघन तो शिखर धवन ने किया परन्तु सजा नाविक को मिली.

Republic Day 2021 : किसानों की ट्रैक्टर रैली रोकने के लिए रातोंरात खड़ी कर दी दीवार, जानिए हाल…

मामले को लेकर नाविक का कहना है कि जब क़ानून सबके लिए समान है तो शिखर धवन को भी सजा मिलनी चाहिए, मेरी क्या गलती थी. मैंने तो उन्हें बैठने के पहले भी मना किया था और जब वे पंछी को चारा दे रहें थें, तब भी उन्हें टोंका था. लेकिन वे नहीं माने. काशी प्रशासन ने एक पक्षीय कार्रवाई की है. मैं गरीब हूँ मेरे रोजगार पर प्रतिबन्ध लगाया गया है. वो नामी और अमीर व्यक्ति है, इसलिए प्रशासन उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकता है.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER