टेक और गैजेट्स

Big News: WhatsApp को बंद करने जा रही Modi सरकार, पढ़ ले जरूरी खबर नहीं होगा सिर्फ पछतावा...

Aaryan Dwivedi
18 Feb 2021 11:12 AM GMT
Big News: WhatsApp को बंद करने जा रही Modi सरकार, पढ़ ले जरूरी खबर नहीं होगा सिर्फ पछतावा...
x
दुनिया का सबसे बड़ा ऐप कहे जाने वाला WhatsApp इन दिनों  खतरे में है जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप के सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में है. कुछ समय से व्हाट्सएप के ऊपर लगातार इल्जाम लग रहे हैं कि वह यूजर्स की प्राइवेसी को चोरी कर रहा है और उसे पब्लिकी कर रहा है.  इस तरह मोदी सरकार की चिंता बढ़ गई थी. जिसको देखते हुए  मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए एक नया ऐप लांच कर दिया है इस ऐप के जरिए आप एक-दूसरे से व्हाट्सएप जैसे ही बातें कर सकते हैं. 

Big News: WhatsApp को बंद करने जा रही Modi सरकार, पढ़ ले जरूरी खबर नहीं होगा सिर्फ पछतावा...

दुनिया का सबसे बड़ा ऐप कहे जाने वाला WhatsApp इन दिनों खतरे में है जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप के सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में है. कुछ समय से व्हाट्सएप के ऊपर लगातार इल्जाम लग रहे हैं कि वह यूजर्स की प्राइवेसी को चोरी कर रहा है और उसे पब्लिकी कर रहा है. इस तरह मोदी सरकार की चिंता बढ़ गई थी. जिसको देखते हुए मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए एक नया ऐप लांच कर दिया है इस ऐप के जरिए आप एक-दूसरे से व्हाट्सएप जैसे ही बातें कर सकते हैं.

10 लाख के घूंस की आरोपी SDM पिंकी मीणा की शादी में आया बड़ा ट्विस्ट, सजा रह गया मंडप, नहीं पहुंची बारात

व्हाट्सएप के द्वारा यूजर्स के डाटा को चोरी किए जाने के शिकायत के बाद ही मोदी सरकार ने संदेश ऐप (Sandes App) लांच किया था. हालांकि इसका इस्तेमाल सिर्फ सरकारी कर्मचारी कर रहे थे. इस बीच में संदेश ऐप कर्मचारियों के बीच खरा उतरा जिसके बाद मोदी सरकार इसे जनता के बीच लांच कर दिया.

अभी सरकार ने बताया कि इस ऐप को App Store में लांच कर दिया गया है और इसे कोई भी व्यक्ति डाउनलोड कर सकता हैं. अगर आपके पास iPhone है तो आप इसे Apple App Store में आसानी से डाउनलोड कर सकते है. फ़िलहाल अभी Sandes App गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में नहीं खुल रहा है जिस कारण आप APK File से आसानी से डाउनलोड कर सकते है.

आपको बता दे की इस ऐप को खुद मोदी सरकार ने लांच किया है और मोदी सरकार ने जनता से कहा है कि इस ऐप को कोई भी विदेशी कंपनियां हैक नहीं कर सकती हैं यह पूरी तरह सुरक्षित है आप इसे तुरंत डाउनलोड कर सकते है.

यहाँ से करे डाउनलोड

https://www.gims.gov.in/dash/dlink

नहीं रहें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सहयोगी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्‍टन सतीश शर्मा का गोवा में निधन, गोवा में निधन

दूध बेंचने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ का हैलीकॉप्टर

पांडुचेरी उपराज्यपाल के पद से हटाई गईं किरण बेदी, जानिए क्या थी वजह

Earthquake Bihar in Patna: दो दिन बाद फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, घरों से निकल सड़कों में आए लोग

10 लाख के घूंस की आरोपी SDM पिंकी मीणा को शादी के लिए मिली बेल, विवाह के बाद फिर जाएगी जेल, छपा कुछ ऐसा कार्ड...

Next Story