राष्ट्रीय

नहीं रहें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सहयोगी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्‍टन सतीश शर्मा का गोवा में निधन, गोवा में निधन

Aaryan Dwivedi
18 Feb 2021 2:18 AM GMT
नहीं रहें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सहयोगी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्‍टन सतीश शर्मा का गोवा में निधन, गोवा में निधन
x
नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन सतीश शर्मा (Captain Satish Sharma) का गोवा में निधन हो गया है. उन्होंने एक संक्षिप्त बिमारी के बाद बुधवार को 8.16 बजे शाम अंतिम साँसे ली. 73 वर्षीय सतीश शर्मा कैंसर की बीमारी से पीड़ित थें एवं कुछ समय से बीमार थें. 

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन सतीश शर्मा (Captain Satish Sharma) का गोवा में निधन हो गया है. उन्होंने एक संक्षिप्त बिमारी के बाद बुधवार को 8.16 बजे शाम अंतिम साँसे ली. 73 वर्षीय सतीश शर्मा कैंसर की बीमारी से पीड़ित थें एवं कुछ समय से बीमार थें.

उनके बेटे समीर ने बताया, "गोवा में रात 8.16 बजे उनका निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली में किया जाएगा, शव को गोवा से लाया जा रहा है."

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी सहयोगी, शर्मा 1993 से 1996 तक नरसिंह राव सरकार में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री थे.11 अक्टूबर, 1947 को आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में जन्मे शर्मा एक पेशेवर कॉमर्शियल पायलट थे.

तीन बार के लोकसभा सांसद, जो रायबरेली और अमेठी निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते थे, शर्मा तीन बार मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा सदस्य थे. जितिन प्रसाद और अलका लांबा समेत अनेक कांग्रेसी नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है.

वे पहली बार जून 1986 में राज्यसभा के सदस्य बने और बाद में राजीव गांधी की मृत्यु के बाद 1991 में अमेठी से लोकसभा के लिए चुने गए.बाद में वह जुलाई 2004 से 2016 तक राज्य सभा के सदस्य रहे.

कैप्टन शर्मा अपने पीछे पत्नी, एक बेटे और एक बेटी को छोड़ गए हैं.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने शर्मा के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.उन्होंने ट्वीट किया, "पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा के निधन पर गहरा दुख हुआ. शर्मा ने समर्पण और निष्ठा का परिचय दिया. परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना."

Sad to know about Capt Satish Sharma is no more...
My last meeting with him.
RIP #CaptSatishSharma @INCIndia @RahulGandhi pic.twitter.com/Bf0kA0kh3f

— Alka Lamba - अल्का लाम्बा 🇮🇳🙏 (@LambaAlka) February 17, 2021
Next Story