राष्ट्रीय

दावा: 2020 में ही खत्म हो जाएगी दुनिया, तारीख का भी हुआ ऐलान, पूरे पृथ्वी में हो जाएगी ठण्ड..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
दावा: 2020 में ही खत्म हो जाएगी दुनिया, तारीख का भी हुआ ऐलान, पूरे पृथ्वी में हो जाएगी ठण्ड..
x
दावा: 2020 में ही खत्म हो जाएगी दुनिया, तारीख का भी हुआ ऐलान, पूरे पृथ्वी में हो जाएगी ठण्ड..2020 में दुनिया खत्म हो जाएगी और तारीख का ऐलान

दावा: 2020 में ही खत्म हो जाएगी दुनिया, तारीख का भी हुआ ऐलान, पूरे पृथ्वी में हो जाएगी ठण्ड..

2020 में दुनिया खत्म हो जाएगी और तारीख का ऐलान भी हो गए है आपको बता दे की अप्रैल के महीने में तो उल्कापिंड के गिरने से दुनिया खत्म होने की बात भी कही जाने लगी थी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब एक वैज्ञानिक ने उस तारीख का ऐलान किया है, जिस दिन सच में ये दुनिया खत्म हो जाएगी।
वैज्ञानिको ने दावा किया है जब दुनिया खत्म होगी तो पूरे पृथ्वी में ठण्ड हो जाएगी। अंतरिक्ष में एक भी गर्म तारा नहीं बचेगा और सबकुछ खत्म हो जाएगा। एक थ्योरेटिकल फिजिसिस्ट ने उस डेट का पता लगा लिया है जब दुनिया खत्म हो जाएगी।

राहुल गांधी के हेट स्पीच पर BJP का पलटवार, हारे हुए लोग उठा रहे हैं सवाल

उन्होंने भविष्यवाणी की है कि ब्रह्माण्ड तब समाप्त होगा जब एक 'ब्लैक ड्वार्फ स्टार' का अंतिम सुपरनोवा होगा। यानी ये वो आखिरी तारा होगा जो अंतरिक्ष में खत्म होगा। लेकिन इसके लिए अभी 10 ^ 3,2000 साल का समय है - वैज्ञानिक भाषा में ये काफी लंबा वक्त है।
अपने निष्कर्षों की खोज करते हुए कापलान ने गणना की है कि मृत तारे समय के साथ कैसे बदल जाएंगे। साथ ही उसने बताया कि सूरज से टूटा एक आखिरी तारा जब खत्म हो जाएगा तब पृथ्वी खत्म हो जाएगी। हालांकि, इसमें अभी अरबों साल लगेंगे।
कापलान ने कहा कि जब ब्रह्मांड का अंत होगा तब ये एक "ठंडा और अकेला स्थान होगा ... जिसमें ज्यादातर ब्लैक होल और जले हुए सितारे मौजूद होंगे। सबसे बड़े तारे सुपरनोवा में तब फूटते हैं जब उसके केंद्र में लोहे का निर्माण उसके पतन को ट्रिगर करता है, जबकि छोटे तारे धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं जब वे थर्मोन्यूक्लियर ईंधन से बाहर निकलते हैं।

अच्छी खबर, दुनियाभर में कोरोना के 140 टीके का अनुसंधान, 6 का क्लिनिकल अंतिम परीक्षण

जानिए क्या है बीजेपी और फेसबुक के बीच का विवाद, जिसने देश की सियासत को गर्मा कर रख दिया…

भारत व 10 राज्यों का COVID19 विश्लेषण , पढ़िए पूरी रिपोर्ट

ओडिशा,राजस्थान,आंध्रप्रदेश के इलाको में बाढ़ जैसे हालत, देखिये वहाँ की तस्वीरें

कैंसर के एडवांस स्टेज में संजय दत्त, एक बार फिर हुए मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती

[signoff]
Next Story
Share it